जल्द खरीद लें अपनी पसंदीदा मारुति कार, अक्टूबर के बाद नहीं मिलेंगे आकर्षक ऑफर

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2019 - 10:00 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः अगर आप अपनी पसंदी की मारुति कार खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो जल्दी से खरीदारी कर लें। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने कहा है कि उसके त्योहारी ऑफर इस समय अपने उच्च स्तर पर चल रहे हैं और वह अक्टूबर के बाद इनमें कटौती करना शुरू कर देगी।
PunjabKesari
मारुति सुजुकी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि कैश डिस्काउंट और वारंटी विस्तार जैसे ऑफर्स के कारण सेल्स में जुलाई-अगस्त के मुकाबले सितंबर में 18 से 20 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है। कंपनी के विपणन एवं बिक्री निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘बाजार में फिर से जान डालने के लिए हमने स्पष्ट तौर पर कोशिश की लेकिन हम हमेशा ऊंचे प्रोत्साहनों को जारी नहीं रख सकते हैं, यह व्यवहारिक नहीं है। इसलिए आगे इन छूट-पेशकशों में कमी ही आने वाली है।'' कंपनी को पिछले साल अक्टूबर के मुकाबले इस साल अक्ट्रबर की बिक्री बेहतर रहने की उम्मीद है। श्रीवास्तव ने कहा कि यह संभावित तौर पर अच्छी बिक्री है। यदि हम अक्टूबर के पहले सप्ताह यानी नवरात्र के समय को देखें तो इस साल नवरात्रों पर हुई बुकिंग पिछले साल से बेहतर रही है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि भारत स्टेज-6 उत्सर्जन मानक वाली आठ और डीजल वाहन मॉडल की मांग बढ़ी है। इसके अलावा कंपनी की हाल में बाजार में उतारी गई एस-प्रैसो के लिए 10,000 से अधिक बुकिंग मिली हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी ने भारत स्टेज-4 मानक वाले उन वाहनों का उत्पादन रोक चुकी है जिनमें भारत स्टेज-6 उत्सर्जन मानक वाले वाहन पेश कर दिए गए हैं। कंपनी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह अगले साल एक अप्रैल से डीजल इंजन वाले वाहनों की बिक्री बंद कर देगी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News