BSES वितरण कंपनियों ने अरावली पावर कॉरपोरेशन को 400 करोड़ रुपए बकाए का भुगतान किया

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 10:20 AM (IST)

नई दिल्लीः रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर की बिजली वितरण कंपनी बीएसईएस राजधानी पावर और बीएसईएस यमुना पावर ने सोमवार को अरावली कॉरपोरेशन प्राइवेट लि. को करीब 400 करोड़ रुपए का भुगतान किया। कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी। 

बयान के अनुसार बीएसईएस राजधानी पावर और बीएसईएस यमुना पावर ने अरावली पावर कॉरपोरेशन प्राइवेट लि. (एपीसीपीएल) के साथ मामले को सुलझा लिया है और मांग के अनुसार क्रमश: 352.27 करोड़ रुपए और 47.34 करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया है। बयान में कहा गया है कि बीएसईएस वितरण कंपनियां दिल्ली मे 46 लाख ग्राहकों को भरोसेमंद और निर्बाध बिजली आपूर्ति को लेकर प्रतिबद्ध हैं। ये दोनों वितरण कंपनियां रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लि. और दिल्ली सरकार की संयुक्त उद्यम है। वहीं एपीसीपीएल सार्वजनिक क्षेत्र की एनटीपीसी की कंपनी है। 

पिछले सप्ताह, एनटीपीसी ने बकाए का भुगतान नहीं होने को लेकर छह राज्यों एवं दो केंद्र शासित प्रदेशों को नोटिस दिया था। एनटीपीसी ने साफ किया था कि अगर बकाए का भुगतान नहीं किया जाता है, वह बिजली आपूर्ति बंद करने या उस पर अंकुश लगाने के लिए बाध्य होगी। जिन राज्यों को नोटिस दिए गए, उनमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, सिक्किम और तेलंगाना शामिल हैं। इसके अलावा केंद्र शासित प्रदेशों में जम्मू कश्मीर और पुडुचेरी को नोटिस दिए गए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News