See More

गुड फ्राइडे के चलते आज बंद रहेंगे BSE-NSE, कमोडिटी में भी नहीं होगा कारोबार

2020-04-10T10:19:25.983

नई दिल्लीः बॉम्बे स्टॉक एक्सेंचज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया (NSE) 10 अप्रैल यानी आज गुड फ्राइडे के वजह से बंद रहेंगे। मेटल और बुलियन सहित होलसेल कमोडिटी मार्केट भी बंद रहेगा। इसके साथ ही फॉरेक्स कमोडिटी फ्यूचर्स में भी कोई ट्रेडिंग नहीं होगी। कल के कोराबार में रुपया 76.55 प्रति डॉलर का रिकॉर्ड निचला स्तर छूने के बाद 76.28 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था। 

9 अप्रैल को सेंसेक्स 1265.66 यानी 4.23 फीसदी बढ़कर 31,159.62 के स्तर पर बंद हुआ थाय़ वहीं निफ्टी 363.15 अंक यानी 4.15 फीसदी बढ़कर 9,111.90 के स्तर पर बंद हुआ है। कल के कारोबार में एमएंडएम, मारुति सुजुकी, सिप्ला, टाटा मोटर्स और टाइटन निफ्टी के टॉप गेनर रहे थे।  वहीं एचयूएल, टेक महिंद्रा, डॉ रेड्डीज, इंडसइंड बैंक और यूपीएल निफ्टी के टॉप लूजर रहे थे।

अलग -अलग सेक्टर्स नजर डालें तो कल के कारोबार में ऑटो इंडेक्स में 10 फीसदी की बढ़त देखने को मिली थी। इसके अलावा बैंकिंग, मेटल ,फार्मा, इंफ्रा और एनर्जी में भी शानदार बढ़त देखने को मिली थी। बीएसई मिड कैप और स्मॉल कैप इंडेक्स में भी 3 फीसदी की बढ़त देखने को मिली थी।

जियोजित फाइनेशिंयल सर्विसेस के हेड ऑफ रिसर्च विनोद नायर का कहना है कि कल के कारोबार में भारतीय बाजार ग्लोबल मार्केट के साथ कदम मिलाते हुए कोरोना वायरस संक्रमण में कमी आने और दुनिया भर की इकोनॉमी की तरफ से और राहत पैकेज की उम्मीद में ऊपर भागे थे। यह अपट्रेंड एक शॉर्ट टर्म बीयर मार्केट रैली  का संकेत है। जिसके टिके रहने की उम्मीद नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि भारत में इस तरह की अटकलें है कि सरकार जल्द ही कोरोना से प्रभावित सेक्टरों और MSMEs के लिए एक रिलीफ पैकेज ला सकती है। इससे कोरोना से प्रभावित कुछ सेक्टर्स को कुछ राहत मिल सकती है।


jyoti choudhary

Related News