चीन की चेतावनी से Bitcoin सहित कई क्रिप्टोकरेंसीज में आई भारी गिरावट

punjabkesari.in Friday, Sep 24, 2021 - 05:40 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः शुक्रवार को बिटकॉइन समेत ज्यादातर क्रिप्टोकरेंसीज की कीमतों में गिरावट देखी गई। चीन के सेंट्रल बैंक ने धमकी दी है कि वह क्रिप्टकरेंसी ट्रेडिंग के खिलाफ कार्रवाई करेगा और घरेलू निवेशकों को सर्विस देने वाले विदेशी एक्सचेंजेज पर पाबंदी लगाई जाएगी। इससे देश के सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन में 4.6 फीसदी तक गिर गई।

बिटकॉइन की कीमत 4.6 फीसदी गिरावट के साथ 42,874 डॉलर पर गई। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ईथर (Ether) की कीमत में 8 फीसदी और एक्सआरपी (XRP) की कीमत में 7 फीसदी गिरावट आई। बिटकॉइन की कीमत में लगातार एक हफ्ते की गिरावट के बाद गुरुवार को तेजी आई थी लेकिन एक बार फिर यह गिरावट की ओर है। अप्रैल मध्य में इसकी कीमत 65,000 डॉलर के पार पहुंच गई थी।

चीन के सेंट्रल बैंक ने क्या कहा
पीपल्स बैंक ऑफ चाइना का कहना है कि वह क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग को बढ़ावा देने वाले फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशंस, पेमेंट कंपनियों और इंटरनेट कंपनियों पर पाबंदी लगाएगा और इस तरह की गतिविधियों से होने वाले जोखिम की निगरानी बढ़ाएगा। Enigma Securities के क्रिप्टोकरेंसी रिसर्च के हेड जोसेफ एडवर्ड्स ने कहा कि क्रिप्टो मार्केट कुल मिलाकर कमजोर स्थिति में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News