तीन आवासीय परियोजनाओं में 1,350 करोड़ रुपये का निवेश करेगी बिड़ला एस्टेट्स

punjabkesari.in Sunday, Oct 25, 2020 - 06:34 PM (IST)

नई दिल्ली: बी के बिड़ला समूह की रीयल एस्टेट कंपनी बिड़ला एस्टेट्स ने तीन मौजूदा आवासीय परिसरों पर 1,350 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की है। कंपनी का हर साल तीन-चार नई परियोजनाएं शुरू करने का इरादा है। कंपनी का अगले पांच साल के दौरान देश की शीर्ष रीयल्टी कंपनियों में शामिल होने का लक्ष्य है।

तीन आवासीय परियोजनाएं शुरू
बिड़ला एस्टेट्स के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) के टी जितेंद्रन ने कहा कि कंपनी ने अभी तक तीन आवासीय परियोजनाएं शुरू की हैं। कंपनी विस्तार की तैयारी कर रही है। जितेंद्रन ने कहा कि कंपनी गुणवत्ता और समय पर आपूर्ति पर ध्यान दे रही है। मांग अब भरोसे वाले बिल्डरों के पास केंद्रित हो रही है। उन्होंने बताया कि कंपनी ने हाल में हरियाणा के गुरुग्राम में 47 एकड़ की आवासीय परियोजना शरू की है। इनमें 764 स्वतंत्र फ्लोर बनाए जा रहे हैं। महामारी के दौर में भी इस परियोजना को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

दाम 1.3 से 3 करोड़ रुपये
इस परियोजना में प्रत्येक इकाई का दाम 1.3 से 3 करोड़ रुपये है। यह परियोजना दिल्ली की अनंत राज लि.के साथ समान भागीदारी वाले संयुक्त उद्यम के रूप में है। निवेश के बारे में पूछे जाने पर जितेंद्रन ने कहा कि इसमें निर्माण की लागत अनुमानत: 550 करोड़ रुपये बैठेगी। मुंबई की बिड़ला एस्टेट्स सेंचुरी टेक्सटाइल्स एंड इंडस्ट्रीज लि. का का संयुक्त उद्यम है। कंपनी मुंबई में भी 22 एकड़ में आवासीय परियोजना का विकास कर रही है। इस परियोजना की लागत करीब 650 करोड़ रुपये है। इसके अलावा कंपनी बेंगलुरु में 150 करोड़ रुपेय की लागत से एक आठ एकड़ की परियोजना का विकास कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News