टाटा मोटर्स के शेयर पर लगाए दांव, होगा बड़ा मुनाफा!

punjabkesari.in Tuesday, Apr 05, 2022 - 05:36 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अगर आप टाटा ग्रुप के शेयरों पर दांव लगाना चाह रहे हैं तो आप टाटा मोटर्स के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के टॉप रिसर्च पिक में भी यह स्‍टॉक शामिल है। बाजार के दिग्‍गज निवेशक और 'बिग बुल' कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में भी टाटा मोटर्स शामिल हैं। झुनझुनवाला की टाटा मोटर्स 1.2 फीसदी होल्डिंग है।

शेयर टारगेट प्राइस 600 रुपए 
वैश्विक ब्रोकरेज मॉर्गन स्टेनली ने टाटा मोटर्स के शेयरों पर 561 रुपए का टारगेट प्राइस रखा है। ग्‍लोबल ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने टाटा मोटर्स पर खरीदारी की सलाह दी है। प्रति शेयर टारगेट प्राइस 600 रुपए रखा है। 4 अप्रैल को शेयर का भाव 447 रुपए पर था। इस तरह करंट भाव से निवेशकों को आगे करीब 34 फीसदी का तगड़ा रिटर्न मिल सकता है। बीते एक महीने में शेयर में अच्‍छी खासी तेजी देखने को मिली है। शेयर 15 फीसदी से ज्‍यादा उछल चुका है। वहीं, बीते एक साल में शेयर करीब 50 फीसदी की तेजी दिखा चुका है। बता दें कि टाटा मोटर्स का शेयर आज 2.36% की तेजी के साथ 457.30 रुपए पर बंद हुआ। 

दरअसल, पैसेंजर व्‍हीकल सेगमेंट में टाटा मोटर्स  का मार्केट शेयर बढ़ा है। कंपनी नए-नए मॉडल उतार रही है। वहीं, इलेक्ट्रिक व्‍हीकल सेगमेंट पर भी कंपनी का फोकस है। अभी भी घरेलू बाजार में इलेक्ट्रिक व्‍हीकल सेगमेंट में टाटा मोटर्स का मार्केट सबसे ज्‍यादा है। हाल ही में जेफरीज की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि अपनी मैक्रोस्‍ट्रैटजी के दम पर टाटा मोटर्स मल्‍टी ईयर टर्नअराउंड के पहले फेज में है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News