GST से पहले ऑफर्स की बहार, जानें- कहां, क्या ऑफर?

punjabkesari.in Friday, Jun 16, 2017 - 12:13 PM (IST)

नई दिल्लीः अगर आप कार, कपड़े या इलैक्ट्रॉनिक सामान खरीदना चाहते हैं तो 1 जुलाई से पहले आपके पास सुनहरा मौका है। खुदरा दुकानदार और डीलर जी.एस.टी. लागू होने से पहले गोदामों में पड़े माल को तेजी से हटाने की जुगत में हैं, इसलिए वो बंपर ऑफर्स दे रहे हैं। 

टीवी सेट, रेफ्रिजरेटर, एयर कंडीशनर और वॉशिंग मशीनों के दामों में अच्छी-खासी कटौती की गई है। सैमसंग, पैनसॉनिक, हिताची और विडियोकॉन, एलजी इंडिया जैसे ब्रैंड्स कुछ-न-कुछ ऑफर जरूर दे रहे हैं। 
PunjabKesari
कार-बाइक
कार कंपनियां जी.एस.टी. से पहले अपना स्टॉक क्लियर करने के लिए शानदार ऑफर्स दे रही हैं। ह्यूंदै, महिंद्रा, हौंडा, फोर्ड, निसान, फॉक्सवैगन जैसी कंपनियां विभिन्न मॉडलों पर अच्छा-खासा डिस्काऊंट ऑफर कर रही हैं। इनके अलावा, मर्सिडीज-बेंज इंडिया यहां असेंबल की गई कारों और एसयूवीज की कीमतें 7.5 लाख रुपए तक घटा दी हैं। सीएलए, जीएलए, सी-क्लास, ई-क्लास, एस-क्लास, जीएलसी, जीएलई, जीएलएस और मर्सिडीज-मेबैक एस500 जैसे नौ मॉडलों को जी.एस.टी. से फायदा होगा और ये थोड़े किफायती होने जा रहे हैं। 
PunjabKesari
इधर, जेएलआर ने भी भारत में अपने 3 मॉडलों के दामों में 4 लाख रुपए तक की कटौती की है। ग्राहकों को लुभाने की रेस में ऑडी भी पीछे नहीं है। इसने 30 जून तक खरीदारी पर विभिन्न मॉडलों पर 10 लाख रुपए तक की छूट का ऑफर दिया है। बीएमडब्ल्यू 7.90 प्रतिशत की ब्याज दर पर ग्राहकों को फाइनैंसिंग फसिलटी दे रहा है। इसके साथ ही, कंपनी 3 साल के लिए कॉम्प्लीमेंट्री सर्विस और मैंटनेंस, पहले साल के लिए फ्री इंश्योरेंस और 4 सालों तक अस्योर्ड बायबैक ऑफर कर रही है। इसुजू मोटर्स इंडिया अपनी नई लांचिंग एमयू-एक और वी-क्रॉस जैसे ब्रैंड्स पर 1.5 लाख रुपए तक का डिस्काऊंट दे रहा है। बजाज ऑटो लि. ने सीटी 100 और डॉमिनोर 400 जैसी मोटरसाइकल की खरीद पर 4,500 रुपए तक डिस्काऊंट दे रहा है।
PunjabKesari
अपैरल्स
प्यूमा जैसे ब्रैंड्स अपने स्टोर्स में 40 फीसदी डिस्काऊंट पर एक्स्ट्रा 10 फीसदी छूट दे रहे हैं। एलन सॉली मेंबर्स के लिए एक पर एक फ्री की स्कीम लांच कर रखी है। इसी तरह, लीवाइस दो आइटम्स पर दो फ्री दे रहा है जबकि फ्लाइंग मशीन 50 प्रतिशत की छूट और पेपे जीन्स 3 की खरीद पर 3 फ्री ऑफर कर रहा है। इसी तरह शॉपर्स स्टॉप, चार्ल्स ऐंड कीथ, केमिस्ट्री, ऐंड और फॉरएवर 21 जैसे ब्रैंड्स भी तरह-तरह के ऑफर्स दे रहे हैं। ध्यान रहे कि अमेजॉन 23 से 25 जून के बीच अपैरल्स पर 80 प्रतिशत तक छूट देगा। 
PunjabKesari
ऑनलाइन रिटेल
पेटीएम बजट स्मार्टफोन पर 15 प्रतिशत की छूट और जिओनी, वीवो और दूसरे ब्रैंड्स के ऐंड्रॉयड फोन पर 9,000 रुपए तक का कैशबैक दे रहा है। साइट पर 70,000 रुपए वाला iPhone 7 (128GB) अभी 24 प्रतिशत डिस्काऊंट पर उपलब्ध है। वहीं, iPhone 7 (32GB) डिस्काऊंट के बाद 46,182 रुपए में मिल रहा है जबकि iPhone 6S (32GB) और iPhone 5S क्रमशः 36,666 रुपए और 27,285 रुपए में खरीदा जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News