बैंककर्मियों को जल्द मिल सकती है खुशखबरी, हफ्ते में सिर्फ 5 दिन करना पड़ेगा काम और बढ़ेगी सैलरी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2019 - 11:29 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः बैंक कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर है। खबरों के मुताबिक जल्द ही बैंक कर्मचारियों को सप्ताह में सिर्फ पांच दिन ही काम करना होगा। हर शनिवार और रविवार को बैंक बंद रहेंगे। मौजूदा समय में प्रत्येक रविवार के अलावा हर दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं। इसके अलावा बैंक कर्मचारियों की सैलरी में 15 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है। साथ ही फैमिली पेंशन में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है और कर्मचारियों को एरियर भी दिया जाएगा।
PunjabKesari
जल्द होगी बैठक
खबरों के मुताबिक वित्त मंत्रालय ने बैंककर्मियों की अधिकतर मांगें मानने पर सहमति जता दी। इंडियन बैंक्स असोसिएशन (आईबीए) को भी निर्देश दिया है कि वह एक महीने में बैंककर्मियों की मांगों को लेकर उनसे बात करे और इस मामले को सुलझाए। सूत्रों के अनुसार, नवंबर के दूसरे सप्ताह में बैंक यूनियंस के साथ आईबीए की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में मांगों पर सहमति बनाकर नवंबर के अंत में इसके ऐलान की उम्मीद है।
PunjabKesari
सैलरी बढ़ने की उम्मीद
बैंककर्मियों की प्रमुख मांगों में बैंकों में पांच दिन काम करना और सैलरी में 25 फीसदी की बढ़ोतरी करना मुख्य हैं। हालांकि बैंक यूनियंस को भी अब इस बात का अहसास हो गया है कि 25 फीसदी की सैलरी हाइक पर बात नहीं बनेगी। यही कारण है कि मामला अब 15 फीसदी हाइक पर सुलझता दिख रहा है। बैंककर्मियों को लग रहा है कि अगर सरकार उनकी दूसरी मांगें मान लें तो मौजूदा परिस्थितियों में सैलरी हाइक को लेकर कुछ समझौता किया जा सकता है।
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News