बैंक अधिकारी संघ ने LIC IPO के लिए रविवार को शाखाएं खोलने का विरोध किया

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 11:57 AM (IST)

नई दिल्लीः बैंक अधिकारियों के संगठन एआईबीओसी ने एलआईसी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) में आवेदन करने के लिए रविवार को एएसबीए सुविधा वाली शाखाएं खोलने के आरबीआई के फैसले पर आपत्ति जताई है। अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ (एआईबीओसी) ने कहा कि इससे कोई फायदा नहीं होगा क्योंकि ज्यादातर आवेदन डिजिटल रूप से किए जाते हैं। बैंकों के तेजी से डिजिटलीकरण के साथ ही इस समय ज्यादातर शाखाएं एएसबीए (अवरुद्ध राशि द्वारा समर्थित आवेदन) हैं। 

एआईबीओसी ने एक बयान में कहा, ‘‘निवेशकों के बीच आईपीओ की ऑनलाइन सदस्यता के व्यापक उपयोग को देखते हुए, हमारा मानना है कि ज्यादातर शाखाओं को रविवार को भौतिक प्रारूप में एक भी आवेदन नहीं मिलेगा। ऐसी परिस्थितियों में सभी बैंक खुले रखने का फैसला हास्यास्पद है और बैंक इस तरह के भारी खर्च को वहन नहीं कर सकते।'' 

एआईबीओसी ने कहा कि इससे बैंक अधिकारियों में नाराजगी है। परिसंघ ने कहा कि आरबीआई ने सभी शाखाओं को खुला रखने का फैसला करते समय इसकी वास्तविक आवश्यकता का आकलन नहीं किया है। बयान में कहा गया कि इस फैसले से कोई फायदा नहीं होगा, बल्कि भारी वित्तीय बोझ पड़ेगा, जिसके 100 करोड़ रुपए से अधिक होने का अनुमान है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News