कोविड-19: प्राधिकरण ने अडाणी समूह को तीन हवाईअड्डे संभालने को दिया अतिरिक्त समय

punjabkesari.in Saturday, Jun 20, 2020 - 11:50 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने अडाणी समूह को कोविड-19 परिदृश्य के मद्देनजर अहमदाबाद, मंगलुरु और लखनऊ हवाई अड्डों के प्रबंधन को संभालने के लिए तीन महीने का अतिरिक्त समय दिया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। 
PunjabKesari
अडाणी समूह को पहले 12 अगस्त तक इन तीनों हवाई अड्डों के संचालन, प्रबंधन और विकास का भार संभालने की उम्मीद थी। अब कंपनी को इसके लिए 12 नवंबर तक का समय मिल गया है।
PunjabKesari
मंत्रालय के एक बयान में कहा गया, ‘‘कोविड-19 के कारण उत्पन्न परिस्थितियों के मद्देनजर अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने मार्च 2020 में समयसीमा में विस्तार देने की मांग की थी। कंपनी ने इन तीनों हवाईअड्डों की जिम्मेदारी संभालने के लिए 15 फरवरी 2021 तक का समय मांगा था। एएआई ने अतिरिक्त तीन महीने का समय देने पर सहमति व्यक्त की है।" 
PunjabKesari
सरकार ने 2018 में लखनऊ, अहमदाबाद, जयपुर, मंगलुरु, तिरुवनंतपुरम और गुवाहाटी के हवाई अड्डों के निजीकरण का फैसला किया था। यह सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) मॉडल के माध्यम से इन हवाई अड्डों के संचालन, प्रबंधन और विकास के लिये था।

अडाणी एंटरप्राइजेज ने प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के बाद इन छह हवाई अड्डों के परिचालन के अधिकार हासिल किये थे। कंपनी ने इस साल 14 फरवरी को तीन हवाई अड्डों ‘अहमदाबाद, मंगलुरु और लखनऊ' के लिये एएआई के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किये थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News