अमेरिका में Apple कर्मचारियों को बड़ी कामयाबी, इस स्टोर ने बनाई Union

punjabkesari.in Sunday, Jun 19, 2022 - 01:10 PM (IST)

सैन फ्रांसिस्को: यूएस Apple स्टोर के अधिकांश कर्मचारियों ने एक यूनियन बनाने के लिए वोट किया। वोट की देखरेख करने वाली संघीय एजेंसी द्वारा शनिवार को लाइव काउंट ब्रॉडकास्ट के अनुसार, मैरीलैंड की दुकान टॉवसन में 110 कर्मचारियों में से 65 ने पक्ष में और 33 ने विरोध में मतदान किया। AppleCORE ने ट्वीट किया, "हमने अपना यूनियन वोट जीता! इसके लिए कड़ी मेहनत करने वालों और समर्थन करने वालों को धन्यवाद! अब हम जश्न मनाते हैं।"

एजेंसी द्वारा परिणामों को प्रमाणित करने के बाद, इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ मशीनिस्ट्स एंड एयरोस्पेस वर्कर्स (IAM) यूनियन को अपनी शाखा बनानी चाहिए. IAM अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष रॉबर्ट मार्टिनेज जूनियर ने श्रमिकों के "साहस" की सराहना की। "उन्होंने कहा, “मैं Apple के सीईओ टिम कुक से चुनाव परिणामों का सम्मान करने और टॉवसन में समर्पित आईएएम कोर Apple कर्मचारियों के लिए पहले अनुबंध को फास्ट ट्रैक करने के लिए कहता हूं।" 

यह पहली बार नहीं था जब किसी Apple स्टोर के कर्मचारियों ने संघ बनाने की कोशिश की थी। Apple के वितरण और मानव संसाधन निदेशक, डिएड्रे ओ'ब्रायन ने कर्मचारियों को संबोधित करने के लिए मई में दुकान का दौरा किया। वाइस द्वारा प्रकाशित ऑडियो के अनुसार, ओ'ब्रायन ने कहा, "मैं यह कहकर शुरुआत करना चाहता हूं कि संघ में शामिल होना आपका अधिकार है लेकिन संघ में शामिल न होना भी आपका अधिकार है।"

सिलिकॉन वैली की दिग्गज कंपनी ने एएफपी को बताया कि वह इस खबर पर "टिप्पणी करने से इनकार कर रही है।" दिसंबर में उत्तरी शहर बफ़ेलो में दो स्टारबक्स कॉफ़ी शॉप्स में एक यूनियन बनने के बाद, चेन के 160 से अधिक स्थानों पर कर्मचारियों ने समान वोटों के लिए आवेदन किया है। अमेज़ॅन में, न्यूयॉर्क के एक गोदाम के कर्मचारियों ने अप्रैल की शुरुआत में एक यूनियन बनाने के लिए भारी मतदान करके सभी को चौंका दिया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News