Apple के 2 अरब डॉलर के Bitcoin खरीदने की अटकलें!

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 02:54 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः आईफोन बनाने वाली कंपनी Apple से क्रिप्टोकरेंसी मार्केट की उम्मीदें बढ़ गई हैं। खबर है कि एप्पल बिटकॉइन में दो अरब डॉलर लगा सकती है। कंपनी के को-फाउंडर स्टीव वोजिनैक को पहले से बिटकॉइन पसंद है। एप्पल ने हाल ही में अपनी ऑल्टरनेटिव पेमेंट पार्टनरशिप्स की अगुवाई के लिए एक बिजनेस डिवेलपमेंट मैनेजर की वैकेंसी भी निकाली थी। जिसके बाद ही ट्विटर पर एप्पल के बिटकॉइन की बड़ी खरीदारी करने से जुड़ी अटकलें चल रही हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इस बारे में घोषणा कर सकती है।

क्रिप्टो मार्केट से जुड़ी जानकारी देने वाले पोर्टल ChainLeak के फाउंडर Joshuwa Roomsburg ने भी इसी तरह का एक ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि यह अटकल है कि एप्पल की ओर से बिटकॉइन में 2.5 अरब डॉलर की खरीदारी करने की घोषणा की जाएगी।

हालांकि, Apple ने इस दावे को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। क्रिप्टोमार्केट में भी इस दावे के सही होने को लेकर संदेह है और इसका संकेत बिटकॉइन के प्राइस में जारी गिरावट से मिल रहा है। एप्पल के बारे में इस तरह के ट्वीट आने से पहले बिटकॉइन 34,000 डॉलर से कुछ अधिक पर ट्रेड कर रहा था और इसके बाद इसका प्राइस गिरकर 31,000 डॉलर से नीचे चला गया।

बिटकॉइन होल्डिंग्स के लिहाज से सबसे बड़ी प्राइवेट कंपनियों में माइक्रो स्ट्रैटेजी (बिटकॉइन में 3.3 अरब डॉलर), टेस्ला (1.3 अरब डॉलर), गैलेक्सी डिजिटल होल्डिंग्स (52.1 करोड़ डॉलर) और वोयेजर (38.9 करोड़ डॉलर) शामिल हैं। अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क के बिटकॉइन से जुड़े ट्वीट इस मार्केट में अक्सर उतार-चढ़ाव का कारण बनते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News