ओमीक्रॉन का कहरः Apple ने न्यूयॉर्क सहित कई शहरों में बंद किए अपने स्टोर

punjabkesari.in Wednesday, Dec 29, 2021 - 10:24 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन के मामले दुनियाभर में लगातार बढ़ रहे हैं और इसका असर अर्थव्यवस्था पर भी इसका असर दिखने लगा है। दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी एप्पल ने न्यूयॉर्क में अपने सभी स्टोर ब्राउजिंग के लिए बंद कर दिए हैं। सीएनएन के मुताबिक ऑनलाइन ऑर्डर लेने और जीनियस बार सपोर्ट जैसी वॉक इन सर्विसेज जारी रखी गई हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि हम स्थिति पर बराबर नजर बनाए हुए हैं। हम अपने कस्टमर्स और कर्मचारियों के स्वास्थ्य को जोखिम में नहीं डालना चाहते हैं, इसलिए यह कदम उठाया गया है। दो हफ्ते पहले कंपनी ने अमेरिका में अपने रिटेल स्टोर्स में सबके लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया था। कोरोना और ओमीक्रॉन के मामले बढ़ने के मद्देनजर ऐसा किया गया था। कंपनी ने साथ ही फ्लोरिडा, मैरीलैंड और कनाडा में भी अपने स्टोर अस्थाई तौर पर बंद कर दिए हैं।

न्यूयॉर्क में कोरोना के मामले
न्यूयॉर्क में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इससे ट्रांसपोर्ट विभाग ने इस हफ्ते सीमित ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। विभाग का कहना है कि उसके पास फुल कैपेसिटी चलाने के लिए स्टाफ नहीं है। क्रिसमस के पहले दिन न्यूयॉर्क प्रांत में कोरोना के रेकॉर्ड 49,708 मामले सामने आए। न्यूयॉर्क शहर में सोमवार को कोरोना के नए मामलों के संख्या 17,334 पहुंच गई। शहर के मेयर बिल डी ब्लासियो (Bill de Blasio) का कहना है कि जल्दी ही शहर में पॉजिटिव मामलों के संख्या चरम पर पहुंच सकती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News