रिलायंस रिटेल की एक और डील, अबू धाबी की मुबाडाला करेगी 6,247.5 करोड़ का निवेश

punjabkesari.in Friday, Oct 02, 2020 - 10:25 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः अबूधाबी का सरकारी फंड मुबाडला इनवेस्टमेंट कंपनी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिटेल यूनिट में 6247.5 करोड़ रुपए निवेश करके 1.4 फीसदी हिस्सेदारी ली है। इसी के साथ रिलायंस रिटेल को पिछले तीन हफ्तों में पांचवां निवेश हासिल हो गया है। रिलायंस रिटेल में सिल्वर लेक कंपनी इनवेस्टर्स और जनरल अटलांटिक सहित अब कुल 5 निवेशकों ने निवेश किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बताया कि ताजा निवेश के साथ ही रिलायंस रिटेल की प्री-मनी इक्विटी वैल्यू 4.285 करोड़ रुपए है।

यह भी पढ़ें- रिलायंस रिटेल को मिला तीसरा निवेशक, जनरल अटलांटिक करेगी 3,675 करोड़ का निवेश

इससे पहले 30 सितंबर को RIL ने बताया था कि प्राइवेट इक्विटी कंपनी सिल्वर लेक ने रिलायंस रिटेल में अतिरिक्त 1875 करोड़ रुपए का निवेश किया है। अमेरिका की प्राइवेट इक्विटी दिग्गज कंपनी सिल्वर लेक रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड में 1,875 करोड़ रुपए का अतिरिक्त निवेश करेगी। इसी के साथ रिलायंस रिटेल में सिल्वर लेक और उसकी सहयोगी निवेशकों का कुल निवेश बढ़कर 9,375 करोड़ रुपए हो जाएगा। इससे रिलायंस रिटेल में सिल्वर लेक ग्रुप की हिस्सेदारी बढ़कर 2.13 फीसदी हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- भारत सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली अर्थव्यवस्थाओं में, प्रोत्साहन पैकेज पर्याप्त नहीं: बनर्जी

इससे पहले 30 सितंबर को ही प्राइवेट इक्विटी फर्म जनरल अटलांटिक ने कहा था कि वो रिलायंस रिटेल में 0.84 फीसदी हिस्सेदारी के लिए 3,675 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इस निवेश पर सिल्वर लेक के Co-CEO और मैनेजिंग पार्टनर इगॉन डर्बन (Egon Durban) ने कहा कि हमें अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने और अपने सह-निवेशकों (co-investors) को इस बेहतर अवसर में लाने के लिए खुश हैं। पिछले कुछ हफ्तों में लगातार आ रहे निवेश से साफ होता है कि रिलायंस रिटेल का विज़न और बिजनेस मॉडल बेहतर है।

यह भी पढ़ें- ICICI बैंक का ग्राहकों को फेस्टिव तोहफा, होम और ऑटो लोन पर मिल रहा भारी डिस्काउंट 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News