वित्तीय बोझ कम करने के लिए लग्जरी प्राइवेट जेट को किराए पर देंगे अनिल अंबानी

punjabkesari.in Friday, Dec 06, 2019 - 12:15 PM (IST)

नई दिल्लीः वित्तीय संकट का सामना कर रहे देश के दिग्गज कारोबारियों में शुमार रहे रिलायंस ग्रुप के अनिल अंबानी अपना एक लग्जरी विमान किराए पर देने की योजना बना रहे हैं। खबरों के अनुसार अनिल अंबानी की रिलायंस ट्रांसपोर्ट एंड ट्रेवल्स ने अपने तीन बिजनेस जेट्स में से एक 13 सीटर ग्लोबल-5000 को एक वैश्विक चार्टर कंपनी को किराए पर देने के लिए रिलीज कर दिया है।
PunjabKesari
वित्तीय संकट का सामना कर रही ये कंपनियां
इस मामले से वाकिफ एक व्यक्ति ने कहा है कि यह वही लग्जरी विमान है जिसका इस्तेमाल अनिल अंबानी करते थे। रेगुलेटरी फाइलिंग के अनुसार रिलायंस ट्रांसपोर्ट के पास दो और अन्य विमान व एक हेलीकॉप्टर भी है। इसके अलावा सचिन जोशी की विकिंग एविएशन, इंडियाबुल्स की एयरमिड एविएशन, रेलीगेर की लिगारे एविएशन भी वित्तीय संकट का सामना कर रही हैं और अपने विमानों को बेचने पर विचार कर रही हैं।
PunjabKesari
नॉन शेड्यूल्ड ऑपरेटों की संख्या घटी
नागर विमानन महानिदेशालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में एक साल पहले तक करीब 130 नॉन शेड्यूल्ड ऑपरेटर थे। लेकिन सितंबर 2019 तक इनकी संख्या कम होकर 99 पर आ गई है। इस मामले से वाकिफ एक व्यक्ति का कहना है कि अभी इस संख्या में और गिरावट आएगी। इसका कारण यह है कि जो लोग वित्तीय संकट का सामना कर रहे हैं वे भी अपने इस कारोबार को बंद करने पर विचार कर रहे हैं।
PunjabKesari
कंपनी पर करोड़ों का कर्ज
अनिल अंबानी रिलायंस कम्युनिकेशन्स के चेयरमैन हैं और उनका रिलायंस ग्रुप पिछले कुछ समय से कठिनाइयों के दौर से गुजर रहा है। ग्रुप पर कर्ज का बहुत बड़ा बोझ है, जिसकी वजह से वह परेशानी में है। खबरों के मुताबिक, सितंबर तक रिलायंस ग्रुप पर 13.2 अरब डॉलर (करीब 93 हजार करोड़ रुपए) का कर्ज है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News