चीन को लेकर अनिल अंबानी की हो रही खूब तारीफ, जानिए क्यों कर रहे हैं ट्विटर पर ट्रेंड

punjabkesari.in Saturday, Jun 20, 2020 - 05:26 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी कभी दुनिया के सबसे दौलतमंद लोगों में थे। इस साल लंदन की एक अदालत में सुनवाई के दौरान अनिल अंबानी ने कहा था कि मैं पहले बहुत अमीर था, लेकिन अब मैं गरीब हूं। इसलिए चीनी बैंकों के 68 करोड़ डॉलर (करीब 5000 करोड़ रुपए) नहीं चुका सकता। तीनों चीनी बैंकों ने अनिल अंबानी के खिलाफ 680 मिलियन डॉलर का कर्ज नहीं चुकाने का मामला लंदन कोर्ट में दर्ज कराया है। इसी बात को लेकर ट्वीटर यूजर्स मजे ले रहे हैं।

ट्वीटर पर यूजर्स के ट्वीट
एक ट्विटर यूजर ने कहा कि पूरे देश में #BoycottChina की मांग की जा रही है। चाइनीज सामान नहीं खरीदने की अपील की जा रही है, जिससे उसकी इकॉनमी को नुकसान हो। एक हमारे अनिल अंबानी हैं, जिन्होंने चाइनीज बैंक को 700 मिलियन डॉलर (करीब 5000 करोड़ रुपए) देने से इनकार कर दिया। सच्चे इंडियन तो आप ही हैं और आप पर हमें गर्व है।

PunjabKesariएक ट्विटर यूजर ने कहा कि अगर आपको डिफॉल्टर ही बनना है तो अनिल अंबानी की तरह बनो, विजय माल्य की तरह नहीं। इसके साथ उसने उस न्यूज को शेयर किया है, जिसमें वे कहते हैं कि मैं तो अब कंगाल हो चुका हूं।

PunjabKesariएक ट्विटर यूजर ने लिखा कि अनिल अंबानी तो इस मामले में प्रधानमंत्री मोदी से भी बेहतर हैं। कम से कम चीन से 700 मिलियन डॉलर तो लिया है।

PunjabKesariएक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा है कि अनिल अंबानी एकमात्र लिविंग लीजेंड और सच्चे इंडियन हैं, जिसने चीन को सबसे अधिक नुकसान पहुंचाया है।

PunjabKesariएक यूजर ने लिखा कि कभी नहीं सोचा था कि लोन डिफॉल्टर को कभी हीरो की तरह देखा जाएगा। कम से कम ट्विटर पर अनिल अंबानी के अच्छे दिन तो आ गए हैं। उन्हें #BoycottChina का चेहरा बना देना चाहिए।

PunjabKesariएक ट्विटर यूजर ने कहा कि सरकारी एजेंसियां और सरकार चीनी कंपनियों को मिले कॉन्ट्रैक्ट को कैंसल और रिव्यू करने के बारे में विचार कर रही हैं। लेकिन अनिल अंबानी उससे दो कदम आगे हैं। पहले उन्होंने चीन के बैंकों से कर्ज लिया फिर खुद को बैंक्रप्ट घोषित कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News