Yes Bank संकट: मनी लांड्रिंग मामले में ED के सामने पेश हुए अनिल अंबानी

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 11:44 AM (IST)

बिजनेस डेस्क: रिलायंस समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी वीरवार को मुंबई में यस बैंक के प्रमोटर राणा कपूर और अन्य के खिलाफ धन-शोधन मामले की जांच के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अनुमान है कि जांच एजेंसी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत अंबानी का बयान दर्ज करेगी। 

PunjabKesari
अंबानी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जबकि तीन अन्य उद्योग समूहों के प्रमुखों को खराब कर्ज के मामले में वीरवार को पेश होने के लिए कहा गया था। इससे पहले जारी समन के मुताबिक अंबानी को सोमवार को व्यक्तिगत तौर पर पेश होना था, परंतु उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए इससे छूट मांगी थी। 

PunjabKesari
बता दें, अनिल अंबानी ग्रुप की कंपनियों ने करीब 12,800 करोड़ रुपये का लोन यस बैंक से लिया था, जोकि एनपीए हो चुका है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने छह मार्च को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि अनिल अंबानी समूह, एस्सेल, आईएलएफएस, डीएचएफएल और वोडाफोन यस बैंक के बड़े कर्जदारों में शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि उन सभी बड़ी कंपनियों के प्रवर्तकों को बुलाया जाएगा, जिनके द्वारा यस बैंक ये लिए गए कर्ज एनपीए हो गये हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News