आनंद महिंद्रा बैन कराना चाहते हैं यह शब्द, ट्विटर पर यूजर्स ने दिए खूब रिएक्शन

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2020 - 10:46 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः उद्योगपति आनंद महिंद्रा अपने ट्वीट्स को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में  उन्होंने एक ट्वीट किया, जिसमें 'वेबिनार' शब्द का इस्तेमाल किया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें वेबिनार का अर्थ है वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या वीडियो के जरिए सेमिनार या मीटिंग अटेंड करना। आप अगर इसे आसान शब्दों में समझे तो 'घर बैठे वीडियो कॉल के जरिए ऑफिस की मीटिंग अटेंड करना।' कोरोनावायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में लोग वेबिनार के जरिए घर बैठे काम कर रहे हैं लेकिन आनंद्र महिंद्रा को यह तरीका कुछ खास पसंद नहीं आ रहा है।

PunjabKesari

आनंद महिंद्र ने अपने ट्वीट के जरिए इस तरह अपनी दिल की बात पूरी दुनिया के सामने रखी। उन्होंने लिखा- अगर मुझे फिर से एक और वेबिनार के लिए आमंत्रण मिला तो मैं सच में परेशान हो जाऊंगा, मैं अपने 70 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स से पूछना चाहता हूं कि क्या 'Webinar' शब्द को डिक्शनरी से गायब करने के लिए याचिका दायर कर सकते हैं? मैं समझ रहा हूं कि.... यह शब्द हाल ही में आई है लेकिन मैं पूछना चाहता हूं कि क्या इस शब्द को डिक्शनरी से गायब कर सकते हैं?
 
PunjabKesari

महिंद्रा के इस ट्वीट पर लोगों ने खूब रिएक्शन दिए। एक यूजर ने लिखा सच में आजकल कोविड-19 से ज्यादा वेबिनार से डर लगता है। इससे बेहतर था ऑफिस जाकर काम कर लिया जाए।

उद्योगपति के इस ट्वीट के बाद लोग इसकी तुलना, स्वामीनार, चारमीनार सरीखे शब्दों से भी करने लगे। एक यूजर ने लिखा- चार लोगों का एक वेबिनार चारमीनार हो जाएगा। 

PunjabKesari

महिन्द्रा ने इसी से जुड़ा एक और ट्वीट कर कहा- 'वेबिनार' शब्द पर मेरे झुंझलाहट को कम करने के लिए 'मेरे परिवार ने और अधिक अच्छे शब्द सुझाए... चेन्नई के एक सज्जन ने कहा वहां से किया जाने वाला वेबिनार 'वेबिनारायण' होगा। गुरु द्वारावेबिनार एक 'स्वामीनार' होगा। अधिक विचारों का स्वागत है।'

महिंद्रा के इस ट्वीट पर कई लोगों ने अपनी सहमति दर्ज कराई और कहा कि वाकई इस शब्द से उबन होने लगी है। जरूरत है कि इसे बैन कर दिया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News