आनंद महिंद्रा बोले- लॉकडाउन बढ़ाना आर्थिक रूप से विनाशकारी, बढ़ सकता है संकट

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 11:27 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने लॉकडाउन को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन बढ़ाना न सिर्फ अर्थव्यवस्था के लिए घातक होगा, बल्कि यह एक नया स्वास्थ्य संकट भी पैदा करेगा। 

PunjabKesari

महिंद्रा ने ट्वीट किया, ‘‘लॉकडाउन को आगे बढ़ाना न सिर्फ अर्थव्यवस्था के लिए घातक होगा। बल्कि जैसा कि मैंने पहले भी ट्वीट कर कहा है कि यह एक अन्य स्वास्थ्य संकट को पैदा करने वाला होगा।’’ 

नीति निर्माताओं के लिए आसान नहीं
उन्होंने ‘लॉकडाउन के खतरनाक मनोवैज्ञानिक प्रभाव और कोविड-19 के अलावा अन्य मरीजों की अनदेखी’ विषय पर लिखे एक लेख का हवाला दिया। महिंद्रा ने लॉकडाउन के 49 दिन बाद इसे हटाने का प्रस्ताव किया था। उन्होंने कहा, ‘‘नीति निर्माताओं के लिए चयन करना आसान नहीं है, लेकिन लॉकडाउन से भी मदद नहीं मिलने वाली है।'

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या लागतार बढ़ती रहेगी और हमारा पूरा ध्यान तेजी से अस्पताल के बिस्तरों की संख्या बढ़ाने और ऑक्सीजन की व्यवस्था करने पर होना चाहिए। महिंद्रा ने इस काम में सेना की मदद लेने के लिए भी कहा, क्योंकि सेना के पास इसका तजुर्बा है।

PunjabKesari

लॉकडाउन की घोषणा से पहली भी जताई थी चिंता
22 मार्च को सरकार की ओर से देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा से पहले भी आनंद महिंद्रा ने कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर चिंता जताई थी। महिंद्रा ने उन रिपोर्ट पर ध्यान देने को कहा था जिनमें कहा गया था कि भारत पहले ही कोरोना संक्रमण की तीसरी स्टेज में पहुंच गया है। इससे पहले भी आनंद महिंद्रा कोरोनावायरस को लेकर ट्विटर के माध्यम से अपनी बात कह चुके हैं। कोरोना की शुरुआत में आनंद महिंद्रा ने ट्विट के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया था कि उनकी कंपनी किफायती वेंटिलेटर का निर्माण कर रही है। हाल ही में उन्होंने इस वेंटिलेटर का वीडियो भी ट्विटर पर साझा किया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News