अमेजन पे का एको इंश्योरेंस के साथ गठजोड़, अब दो मिनट में करा सकेंगे गाड़ी का बीमा

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 07:14 PM (IST)

नई दिल्ली: वाणिज्य कंपनी अमेजन की डिजिटल भुगतान इकाई अमेजन पे ऑनलाइन वाहन बीमा उपलब्ध कराने वाली कंपनी एको जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड के साथ गठजोड़ किया है। इसके तहत अमेजन पे अपने मंच पर दोपहिया और चार पहिया वाहनों के लिए बीमा पेशकश करेगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा अमेजन पे पर एको इंश्योरेंस के वाहन बीमा आसानी से उपलब्ध होंगे। वहीं अमेजन प्राइम सदस्यों को अतिरिक्त छूट के रूप में अलग से लाभ मिलेगा। कंपनी ने कहा कि बीमा लेने के लिए ग्राहक को मोटरसाइकिल या कार की सामान्य जानकारी देनी होगी। इसके बाद वह बीमा की राशि के बारे में जानकारी ले सकते हैं। ग्राहक बिना किसी समस्या के कागज के बिना दावा कर सकते हैं। कुछ शहरों में एक घंटे में पिकअप, तीन दिन में दावे का निपटान, एक साल की मरम्मत की वारंटी की सुविधा दी गयी है। पॉलिसीधारकों को कम राशि के दावों का तुंरत निपटान का विकल्प मिलेगा।

अमेजन पे के भारतीय परिचालन के निदेशक और वित्तीय सेवा के प्रमुख विकास बंसल ने कहा, ‘हमा अमेजन पे को अपने ग्राहकों के लिए सबसे भरोसेमंद, सुविधाजनक और भुगतान पर लाभ देने वाली सेवा के तौर पर विकसित करना चाहते हैं। अमेजन पे पर अधिक सेवाओं की मांग बढ़ रही है और इसी को ध्यान में रखते हुए हम वाहन बीमा उत्पाद की पेशकश कर रहे हैं। यह सस्ता, सुविधाजनक और आसान दावा निपटान प्रक्रिया उपलब्ध कराने वाला है।’

एको जनरल इंश्योरेंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वरुण दुआ ने कहा कि इस साझेदारी के माध्यम से हमने अपने बीमा को अधिक वहनीय, लेने में आसान और अधिक लोगों तक पहुंच वाला बनाया है। हमारा लक्ष्य ग्राहकों को बीमा की खरीद से दावा निपटान तक बेहतरीन अनुभव प्रदान करना है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News