Alert! जल्द निपटा लें सारे काम, अगले हफ्ते चार दिन बंद रह सकते हैं बैंक

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 03:42 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अगर आपके पास बैंक से जुड़े कुछ जरुरी काम है तो अगले हफ्ते मंगलवार तक उन सभी कामों को निपटा लें। क्योंकि अगले हफ्ते बैंक 4 दिन के लिए बंद हैं। पीएसयू बैंकों (PSU Banks) के मेगा विलय का विरोध, सैलरी बढ़ाने और हर हफ्ते दो छुट्टी मिले इन मांगों को मनवाने के लिए बैंक यूनियन 27 मार्च को हड़ताल करने वाली हैं। ये हड़ताल पहले 11 मार्च से तीन दिन के लिए होने वाली थी। बता दें कि यूनियनों का यह भी कहना है कि अगर उनकी ​मांगों को नहीं माना गया तो वे 1 अप्रैल से अनिश्चितकालीन देशव्यापी बैंक हड़ताल करेंगे।

PunjabKesari

अगले हफ्ते इन दिन बंद रहेंगे बैंक

  • सोमवार और मंगलवार को बैंक खुले रहेंगे।
  • बुधवार यानी 25 मार्च 2020 को गुड़ी पड़वा, पहला नवरात्रा, तेलुगु नव वर्ष और उगादि त्योहार के चलते बेलापुर, बंगलूरू, चेन्नई, हैदराबाद, इम्फाल, जम्मू, मुंबई, नागपुर, श्रीनगर और पणजी में बैंक बंद रहेंगे।
  • इसके अगले दिन गुरुवार को फिर बैंक खुले रहेंगे।
  • शुक्रवार यानी 27 मार्च 2020 को बैंक की हड़ताल के कारण बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं।
  • वहीं 28 मार्च 2020 को माह का चौथा शनिवार है और 29 मार्च को रविवार है। इसलिए इन दिनों भारत के सभी राज्यों में बैंकों की छुट्टी है।

PunjabKesari

ये हैं मांगे 
उनकी मांगों में 10 पीएसयू बैंकों के प्रस्तावित विलय को रोकना, आईडीबीआई बैंक का निजीकरण, बैंकिंग सुधारों का रोलबैक, बेड लोन की वसूली और जमा पर ब्याज दर में वृद्धि शामिल है।

PunjabKesari

इस साल 2 बार पहले भी हो चुकी है बैंक हड़ताल 
मार्च में अगर बैंक कर्मचारियों की हड़ताल होती है तो यह इस साल अब तक की तीसरी बैंक हड़ताल होगी। इससे पहले 8 जनवरी को भारत बंद के दौरान बैंक यूनियनों मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ एक दिन की हड़ताल का आह्वान किया था। इसके बाद 31 जनवरी और 1 फरवरी को हड़ताल रही।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News