टावर मामला: एयरटेल ने DoT को पत्र लिखकर Jio के आरोपों को आधारहीन, बेतुका बताया

punjabkesari.in Saturday, Jan 02, 2021 - 04:56 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल ने टावरों को हाल ही में पहुंचाए गए नुकसान के मामले में दूरसंचार विभाग को पत्र लिखकर प्रतिस्पर्धी कंपनी रिलायंस जियो के आरोपों को बेबुनियाद व बेतुका करार दिया है। जियो ने आरोप लगाया था कि उसकी प्रतिस्पर्धी कंपनियां प्रदर्शनकारियों को उसके टावरों को नुकसान पहुंचाने के लिये उकसा रही हैं। एयरटेल ने दूरसंचार विभाग (डीओटी) को बताया कि जियो ने अपने आरोपों के साथ कोई सबूत नहीं दिया है। 

यह भी पढ़ें- अब मिस्ड कॉल से बुक कर सकेंगे LPG सिलेंडर, पूरे देश के ग्राहकों को मिलेगी यह सुविधा

कंपनी ने कहा कि जियो इस बात का कोई सबूत नहीं दे पाई है कि उसके टावरों को किए गए नुकसान में भारती की कोई भूमिका है। अत: अवमानना के साथ जियो के आरोपों को खारिज किया जाना चाहिए। एयरटेल द्वारा दूरसंचार सचिव अंशु प्रकाश को लिखे पत्र में कहा गया है कि कंपनी पंजाब और हरियाणा में किसान विरोध के कारण रिलायंस जियो की सेवाओं को बाधित करने के संदर्भ में उसके (जियो) द्वारा 28 दिसंबर को विभाग को की गई एक शिकायत से अवगत है। 

यह भी पढ़ें- SEBI की बड़ी कार्रवाई, रिलायंस और मुकेश अंबानी पर लगाया 40 करोड़ रुपए का जुर्माना

एयरटेल ने कहा कि इसी तरह का आरोप जियो ने दिसंबर में पहले दूरसंचार नियामक को लिखे एक पत्र में लगाया था, जिसका कंपनी ने जवाब दिया था। भारती एयरटेल के मुख्य नियामकीय अधिकारी (सीआरओ) राहुल वत्स ने डीओटी को 28 दिसंबर को लिखे पत्र में कहा, ‘‘जियो का यह आरोप कि टावरों के साथ तोड़फोड़ कर ग्राहकों को एयरटेल में स्विच करने पर मजबूर करने के लिए एयरटेल किसान आंदोलन के पीछे खड़ी है, अपने आप में बेतुका है।'' एयरटेल ने कहा, जियो की शिकायत का कोई सबूत नहीं है कि उसके समक्ष खड़ी हो रही दिक्कतों में एयरटेल का कोई हाथ है। 

यह भी पढ़ें- UPI के जरिए लेन-देन पर नहीं देना होगा कोई शुल्क, NPCI ने दी जानकारी

एयरटेल ने कहा, ‘‘वास्तव में, हम इस बात से चकित हैं। जियो ऐसा सोच भी कैसे सकती है कि उसके ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने के लिए एयरटेल के पास इतनी शक्ति है। यदि हमारे पास यह शक्ति थी, तो हमने पिछले तीन वर्षों में इसका प्रयोग किया होता, जब जियो के पास हमारे लाखों ग्राहक जा रहे थे।'' इस बारे में जब रिलायंस जियो से ईमेल के जरिए संपर्क किया तो कोई जवाब प्राप्त नहीं हुआ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News