एयरटेल को तीसरी तिमाही में 854 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ, एकीकृत तिमाही आय रिकॉर्ड स्तर पर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 05:42 PM (IST)

नई दिल्लीः निजी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने दिसंबर, 2020 में समाप्त चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 854 करोड़ रुपए का एकीकृत शुद्ध लाभ कमाया है। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी को 1,035 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था। आमदनी में सुधार तथा ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी से कंपनी मुनाफे में लौटी है। तिमाही के दौरान कंपनी ने अपनी अब तक की सबसे ऊंची 26,518 करोड़ रुपए की एकीकृत आय दर्ज की। यह आंकड़ा पिछले साल की समान अवधि से 24.2 प्रतिशत अधिक है।

कंपनी ने बुधवार को बयान में कहा कि तिमाही के दौरान उसके घरेलू कारोबार की आय 25.1 प्रतिशत बढ़कर 19,007 करोड़ रुपए पर पहुंच गई। यह किसी तिमाही में कंपनी की घरेलू कारोबार की सबसे अधिक आय है। समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी की प्रति ग्राहक औसत कमाई (एआरपीयू) बढ़कर 166 रुपए पर पहुंच गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 135 रुपए थी। 

एयरटेल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) भारत और दक्षिण एशिया गोपाल विट्टल ने कहा, ‘‘पूरे साल के दौरान कंपनी को काफी उतार-चढ़ाव से जूझना पड़ा है। इसके बावजूद तिमाही के दौरान हमारा प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। हमारे पोर्टफोलियो के सभी हिस्सों ने मजबूत प्रदर्शन किया है।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News