टेलिकॉम कंपनियों में जंग शुरू, एक दूसरे के ग्राहक तोड़ने के लिए 100 रुपए का इनाम दे रहीं एयरटेल-जियो

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 11:59 AM (IST)

नई दिल्लीः रिलायंस जियो इन्फोकॉम और भारती एयरटेल के बीच अधिक ग्राहक जोड़ने की लड़ाई तेज हो गई है। इसके लिए दोनों कंपनियां रिटेलर्स को अधिक इन्सेंटिव दे रही हैं ताकि वे एक-दूसरे के ग्राहक अपने साथ जोड़ सकें। कई डिस्ट्रीब्यूटरों और रिटेलरों ने बताया कि भारती एयरटेल के रिटेलरों को जियो के हर दो ग्राहक तोड़ने पर 100 रुपए मिलेंगे। बता दें कि हाल में देश की तीनों टेलिकॉम कंपनियों ने टैरिफ में बढ़ोतरी की थी।

40 की जगह मिलेंगे 100 रुपए
जियो ने रिटेलरों को बताया है कि हर नया सिम कार्ड बेचने पर उन्हें 100 रुपए मिलेंगे, जबकि पहले वह इसके लिए 40 रुपए दे रही थी। जियो के एक डिस्ट्रीब्यूटर ने बताया, ‘टैरिफ में बढ़ोतरी के बाद एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने अनलिमिटेड फ्री कॉल्स का ऑफर दिया है। हमें यह ऑफर इसलिए दिया गया है ताकि हम उनके अधिक से अधिक ग्राहक तोड़ सकें।’

ग्राहक तोड़ने की जंग शुरू
वोडाफोन आइडिया और एयरटेल ने 3 दिसंबर को दरों में 40 फीसदी तक की बढ़ोतरी की थी। इसके बाद टेलिकॉम कंपनियों के बीच फिर से अधिक बाजार हथियाने की जंग तेज हुई है। जियो ने 6 दिसंबर को दरों में बढ़ोतरी की थी, लेकिन उसने यह भी दावा किया था कि उसके प्लान दूसरी कंपनियों से 25 फीसदी तक सस्ते हैं। इसके तुरंत बाद एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने प्रतिद्वंद्वी कंपनियों के नेटवर्क्स पर तय से अधिक कॉल करने पर अतिरिक्त शुल्क लगाने के ऐलान को वापस ले लिया था। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News