Airtel के ग्राहकों की जेब पर पड़ा बोझ, महंगा हुआ यह प्लान

2020-02-18T13:41:43.503

बिजनेस डेस्क: प्रमुख दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने सोमवार को सांविधिक बकायों की कुछ राशि का भुगतान कर दिया है। हालांकि कंपनी ने इसका बोझ ग्राहकों पर डालते हुए अपने कुछ पोस्टपेड प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। दरअसल एयरटेल ने 199 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान की कीमत बढ़कर 249 रुपये कर दी है। हालांकि इसमें मिलने वाले बेनिफिट्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

PunjabKesari

Airtel ने अपने ग्राहकों को एड-ऑन कनेक्शन सर्विस की बढ़ी कीमतों को लेकर सूचना देना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने अपने ट्वीटर अकांउट पर भी कीमतों बढ़ोत्तरी की सूचना शेयर की है। 249 रुपये वाले इस नए प्लान की बात करें तो उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। साथ ही कंपनी यूजर्स को 10 जीबी डाटा देगी। वहीं, यूजर्स को इस प्लान के साथ 18 फीसदी जीएसटी भी देना होगा। कंपनी ने इस फैमली पोस्टपेड प्लान सीरीज को 2017 में लॉन्च किया था।

PunjabKesari
वहीं एयरटेल के 499 रुपये प्रतिमाह वाले प्लान की बात करें तो आप एक और फैमिली मेंबर को यूजर के तौर पर 249 रुपये प्रतिमाह में ऐड-ऑन बेनिफिट्स के साथ जोड़ सकते हैं। कंपनी का कहना है कि ऐसे में 25 प्रतिशत तक की बचत प्लान पर होगी। आपको 499+249 रुपये जीएसटी के साथ बिल के तौर पर देने होंगे। इसके अलावा कंपनी आपको इस प्लान के साथ अमेजन प्राइम, एयरटेल एक्सट्रीम और मोबाइल प्रोटेक्शन स्कीन की सब्सक्रिप्शन देगी।

PunjabKesari

इसके अलावा मल्टिपल कनेक्शन वाला प्लान 999 रुपये का है। इस प्लान में तीन रेग्युलर कनेक्शन के साथ एक डेटा ऐड-ऑन कनेक्शन ऑफर किया जा रहा है। इसमें सबस्क्राइबर को हर महीने 150जीबी डेटा मिलेगा जो बचने पर अगले महीने मिलने वाले डेटा में ऐड हो जाएगा। प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, डेली 100 एसएमएस के साथ कई और बेनिफिट ऑफर किया जा रहा है।
 


vasudha

Related News