एयरटेल अफ्रीका ने तंजानिया में अपने टावरों को 1,279.6 करोड़ में बेचा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 02, 2021 - 06:03 PM (IST)

नई दिल्लीः एयरटेल अफ्रीका ने कहा कि उसने तंजानिया में समूह से जुडे अपने टावरों को 1,279.6 करोड़ रुपए में बेच दिया है। दूरसंचार कंपनी ने कहा कि यह कदम हल्के संपत्ति व्यापार मॉडल और मुख्य ग्राहकों को संचालन में आ रही दिक्कतों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए लिया गया है। कंपनी अफ्रीका के 14 देशों में दूरसचांर और मोबाइल मुद्रा सेवाएं प्रदानी करती है। उसके तंजानिया टॉवर पोर्टफोलियो में लगभग 1,400 टावर शामिल हैं, जो समूह के वायरलेस दूरसंचार अवसंरचना नेटवर्क का हिस्सा हैं। 

एयरटेल अफ्रीका ने बुधवार को एक बयान में कहा, ‘‘एयरटेल तंजानिया से जुड़े टावर पोर्टफोलियो को एसबीए कम्युनिकेशंस कॉर्पोरेशन की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी की एक संयुक्त उद्यम कंपनी को बेचा गया है।'' समझौते की शर्तो के अनुसार एयरटेल तंजानिया एक अलग व्यवस्था के तहत टावरों पर अपने उपकरणों का विकास, रखरखाव और संचालन जारी रखेगी। 

एयरटेल ने कहा कि बिक्री समझौता 17.5 करोड़ डॉलर का है, जिसमें से लगभग 15.75 करोड़ डॉलर पहली समापन तिथि (समूह के चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में) देने होंगे जबकि शेष रकम बचे टावरों के हस्तांतरण के साथ किस्तों में देनी होगी। एयरटेल ने कहा, "समझौते के तहत मिलने वाली रकम में से करीब 6 करोड़ डॉलर तंजानिया में नेटवर्क और बिक्री के बुनियादी ढांचे में निवेश करने और तंजानिया सरकार को वितरण के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।'' वही बाकी रकम का इस्तेमाल कर्ज घटाने में किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News