कोरोना की मारः Air India नहीं देगी 180 ट्रेनी केबिन क्रू सदस्यों को नौकरी, वापस लिया ऑफर

punjabkesari.in Sunday, Jul 12, 2020 - 11:53 AM (IST)

नई दिल्ली: कोविड-19 महामारी की वजह से देश के विमानन क्षेत्र में छाई सुस्ती के बीच राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने 180 ट्रेनी केबिन क्रू सदस्यों से नौकरी की पेशकश वापस ले ली है। एयरलाइन के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा, 'एयर इंडिया ने 180 प्रशिक्षुओं से नौकरी की पेशकश वापस ले ली है। ट्रेनिंग पूरा होने के बाद इन्हें एयर इंडिया में नौकरी पर रखा जाना था।'

यह भी पढ़ें-  कोविड-19 वैक्सीन के लिए लक्ष्मी मित्तल ने 3300 करोड़ रुपए का दान दिया 

ऐसे ही एक ट्रेनी को छह जुलाई को भेजे पत्र में एयरलाइन ने कहा कि विमानन क्षेत्र की मौजूदा स्थिति को देखते हुए एयर इंडिया द्वारा आपकी सेवाएं लेने के लिए आगे और प्रशिक्षण देना संभव नहीं है। पत्र में कहा गया है कि उपरोक्त कारण, जो कंपनी के नियंत्रण से बाहर हैं, के मद्देनजर हमने आपका प्रशिक्षण बंद करने और आगे सेवाओं की पेशकश को तत्काल प्रभाव से वापस लेने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें- पिछले 100 साल का सबसे बड़ा स्वास्थ्य एवं आर्थिक संकट है कोविड-19: RBI गवर्नर  

बैंक गारंटी किया जा रहा वापस
पत्र में कहा गया है कि ट्रेनी ने ट्रेनिंग शुरू होते समय जो बैंक गारंटी जमा कराई थी, उसे वापस किया जा रहा है। इस बारे में पूछे जाने पर एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि यह आंतरिक मामला है, जिसपर एयरलाइन टिप्पणी नहीं करेगी।

यह भी पढ़ें- TikTok को डिलीट करने पर Amazon ने दी सफाई, कहा- गलती से गया ईमेल

कोरोना वायरस की वजह से देश और विदेश में यात्रा अंकुशों की वजह से विमानन क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है। देश में सभी एयरलाइन कंपनियों ने लागत कटौती के लिए कर्मचारियों के वेतन में कटौती और छंटनी जैसे कदम उठाए हैं। देश में 25 मार्च को लॉकडाउन लगा था। घरेलू उड़ान सेवाएं दो माह बाद 25 मई से फिर शुरू हुईं। हालांकि, एयरलाइंस को अपनी कोविड पूर्व की क्षमता के 45 प्रतिशत पर परिचालन की अनुमति है। कुल सीटों की बुकिंग करीब 50-60 प्रतिशत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News