एयर इंडिया ने पेश किया सप्ताह में तीन दिन काम करने का प्लान, कर्मचारियों को मिलेगा 60% वेतन

punjabkesari.in Saturday, Jun 20, 2020 - 09:26 AM (IST)

नई दिल्लीः एयर इंडिया ने अपने स्थायी कर्मचारियों के लिए ‘सप्ताह में कम दिन काम की योजना' पेश की है। इसके तहत पायलटों और केबिन क्रू सदस्यों को छोड़कर एयरलाइन के स्थायी कर्मचारी सप्ताह में तीन दिन काम का विकल्प चुन सकते हैं। इसके लिए उन्हें 60 प्रतिशत वेतन दिया जाएगा। एयरलाइन के अधिकारियों ने बताया कि यह उपाय लागू करने का मकसद कोरोना वायरस महामारी के बीच एयर इंडिया की नकदी प्रवाह की स्थिति को सुधारना है। 

अधिकारियों ने कहा कि जो स्थायी कर्मचारी इस विकल्प को चुनेंगे, वे इस योजना को एक साल तक के लिए अपना सकते हैं। इस महामाारी से विमानन उद्योग बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इस संकट के बीच लगभग सभी एयरलाइंस ने अपने नकदी प्रवाह को सुधारने के लिए कर्मचारियों के वेतन में कटौती और छंटनी जैसे कदम उठाए हैं। 

अधिकारियों ने कहा कि जो कर्मचारी सप्ताह में कम दिन काम का विकल्प चुनेंगे, उनको शेष दिनों में किसी और रोजगार के विकल्प की अनुमति नहीं होगी। देश में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए 25 मार्च से लॉकडाउन लगाया गया था। देश में सीमित संख्या में घरेलू यात्री उड़ानें 25 मई से दोबारा शुरू हो गई हैं। हालांकि, अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें अभी बंद हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News