विमान ईंधन के बकाए का मामला जल्द सुलझने की उम्मीद: एयर इंडिया

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2019 - 02:24 PM (IST)

नई दिल्लीः करीब 60 हजार करोड़ रुपए के कर्ज के बोझ तले दबी सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने तेल विपणन कंपनियों के साथ बकाए का मामला जल्द सुलझने की उम्मीद जताई है। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने रविवार को बताया ‘‘तेल विपणन कंपनियों के साथ जारी मसले को सुलझाया जा रहा है तथा जल्द ही समाधान निकल आयेगा। तब तक यह सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं कि उड़ानें बाधित न हों और यात्रियों को कोई परेशानी न हो। यात्रियों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।'' 

उल्लेखनीय है कि सरकारी तेल विपणन कंपनियों इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने पिछले सप्ताह एयरलाइन को पत्र लिखकर बकाए के भुगतान के संबंध में मासिक प्रतिबद्धता पूरी करने की मांग की थी और कहा था कि ऐसा नहीं करने की स्थिति में छह बड़े हवाई अड्डों पर 18 अक्टूबर से उसके विमानों को ईंधन की आपूर्ति रोक दी जाएगी। 

हालांकि बाद में एयर इंडिया के अनुरोध पर वे 18 अक्टूबर की समय सीमा अनिश्चित काल के लिए टालने पर सहमत हुई थीं। इससे पहले अगस्त में बकाया के मुद्दे पर कोच्चि, मोहाली, पटना, रांची, पुणे और विशाखापत्तनम् में एयर इंडिया तथा उसकी सहयोगी विमान सेवा कंपनियों को ईंधन की आपूर्ति दो सप्ताह के लिए रोक दी गई थी। तेल कंपनियों का एयर इंडिया पर तकरीबन 5 हजार करोड़ रुपए का बकाया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News