एयर एशिया ने शुरू की हवाई टिकटों की बुकिंग, 15 अप्रैल से कर सकते हैं यात्रा

punjabkesari.in Sunday, Apr 05, 2020 - 11:09 AM (IST)

मुंबईः बजट करियर एयर एशिया इंडिया ने लॉकडाउन खत्म होने की संभावना को देखते हुए 15 अप्रैल से यात्रा के लिए हवाई टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है। हालांकि, कंपनी ने कहा है कि यदि एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए की ओर से कोई नया आदेश आता है तो बदलाव किया जा सकता है। एयर एशिया के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है।

एयर इंडिया 30 अप्रैल तक टिकटों की बुकिंग नहीं करेगा
सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने 30 अप्रैल तक की यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग नहीं करने का फैसला किया है। एयर इंडिया ने शुक्रवार देर रात बयान जारी कर कहा कि 30 अप्रैल तक सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट के लिए टिकट बुकिंग बंद कर दी गई है। कंपनी का कहना है कि 14 अप्रैल के बाद के सरकार के निर्णय का हम इंतजार कर रहे हैं। 

आपको बता दें कि देश में सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 14 अप्रैल तक निलंबित चल रही है। यह निलंबन कोरोनावायरस को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन की वजह से लागू किया गया है। हालांकि सिविल एविएशन सेक्रेट्री प्रदीप सिंह खरोला गुरुवार को कह चुके हैं कि एयरलाइंस 14 अप्रैल के बाद किसी भी दिन की यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग कर सकती है। देश में 25 मार्च से 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है।

अधिकांश एयरलाइंस ने शुरू की बुकिंग
अब अधिकांश एयरलाइंस ने 15 अप्रैल से यात्रा के लिए हवाई टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है। इंडिगो, स्पाइसजेट और गो एयर ने 15 अप्रैल के बाद घरेलू हवाई सफर के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है। वहीं स्पाइसजेट और गोएयर 1 मई के बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए भी टिकटों की बिक्री कर रहे हैं। इंडिगो प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा था कि हमने 15 अप्रैल से 30 अप्रैल के मध्य हवाई यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है। विस्तारा एयरलाइंस ने भी 15 अप्रैल के बाद की यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News