एयर एशिया इंडिया को झटका, COO संजय कुमार का इस्तीफा

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 01:19 PM (IST)

नई दिल्लीः एयर एशिया इंडिया को बड़ा झटका लगा है। कंपनी के चीफ ऑफरेटिंग ऑफिसर (COO) संजय कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। टाटा-एयर एशिया के जॉइंट वेंचर को 3 दिसंबर 2018 जॉइन करने वाले संजय कुमार देश के सबसे अनुभवी एविएशन प्रफेशनल्स में से एक हैं। वह इंडिगो में भी 12 साल तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

PunjabKesari

इस बात की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है कि एयर एशिया प्राइवेट लिमिटेड (APIPL) को छोड़ने के बाद संजय किस कंपनी की 'जहाज उड़ाएंगे'। किफायती उड़ान सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी लाइसेंस हासिल करने के मामले में कई कोर्ट केस का सामना कर रही है और पांच साल तक सेवा के अलावा 20 से अधिक विमानों की शर्त पूरी करने के बावजूद कंपनी को विदेशी उड़ानों के लिए हरी झंडी नहीं मिली है।

PunjabKesari

दूसरी तरफ, सिंगापुर एयरलाइंस (SIA) के साथ टाटा जॉइंट वेंचर एयरलाइन विस्तारा पहली कंपनी थी जिसे 5/20 नियम खत्म किए जाने के बाद विदेशी उड़ानों के लिए स्वीकृति मिली थी। AAIPL में पिछले कुछ सालों में टॉप लेवल पर काफी बदलाव हुए हैं।

PunjabKesari

संजय कुमार के पास एविएशन सेक्टर में 25 साल से अधिक का अनुभव है। वह इंडिगो, एयर सहारा, रॉयल एयरलाइंस और स्पाइज जेट में रहते हुए बिजनस प्लानिंग, स्ट्रैटिजी, नेटवर्क, डिवेलपमेंट, डिस्ट्रीब्यूशन और सेल्स में काम कर चुके हैं। उन्होंने मेरठ यूनिवर्सिटी से इकनॉमिक्स में मास्टर डिग्री हासिल की है और एमबीए भी कर चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News