AIMTC ने कहा, ईंधन कीमतों में बेलगाम बढ़ोतरी से ठप हो सकता है कारोबार

punjabkesari.in Thursday, Jun 25, 2020 - 11:56 AM (IST)

नई दिल्लीः डीजल और पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी का विरोध करते हुए ट्रक परिचालकों की शीर्ष संस्था एआईएमटीसी ने बुधवार को कहा कि ईंधन दरों में बेलगाम बढ़ोतरी ने उनके कामकाज को खतरे में डाल दिया है और अगर सरकार ने वृद्धि वापस नहीं ली तो कारोबार ठप हो सकता है। 

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी) ट्रांसपोर्टरों की शीर्ष संस्था है, जो लगभग 95 लाख ट्रक परिचालकों और इकाइयों का प्रतिनिधित्वकरने का दावा करती है। एआईएमटीसी ने कहा कि भारत की सड़क परिवहन बिरादरी डीजल कीमतों में ऐतिहासिक बढ़ोतरी का पुरजोर विरोध करती है, जो परिचालन को अव्यावहरिक बना रही हैं। इसके चलते बड़े पैमाने पर परिचालन बंद हो रहे हैं और इस क्षेत्र में लोगों की आजीविका संकट में पड़ रही है। 

शायद पहली बार राष्ट्रीय राजधानी में पहली बार डीजल की कीमत पेट्रोल की कीमत से अधिक हो गई। डीजल की कीमत लगातार 18वें दिन बढ़कर 79.88 रुपए प्रति लीटर हो गई, जबकि इस समय पेट्रोल की कीमत 79.76 रुपए प्रति लीटर है। एआईएमटीसी के अध्यक्ष कुलतरन सिंह अटवाल ने कहा कि अगर डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को तुरंत वापस नहीं लिया जाता है तो सड़क परिवहन क्षेत्र के पास परिचालन बंद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News