Reliance की AGM के बाद कंपनी के शेयरों में बहार, मार्केट कैप पहुंचा 8 लाख करोड़ के पार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 12:23 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः सऊदी अरब की कंपनी आरामको द्वारा रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) में 20 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदने के ऐलान के बाद से ही रिलायंस के शेयरों में मजबूती आने लगी है। करीब 13 कारोबारी सत्र के बाद मंगलवार को कारोबार के दौरान ही आरआईएल का मार्केट कैप 8 लाख करोड़ के आंकड़े को पार कर चुका था। पिछले दो दिनों में ही रिलायंस के शेयर करीब 10 फीसदी चढ़ चुके हैं।

PunjabKesari

बुधवार को सुबह 11 बजे तक आरआईएल के शेयर हरे निशान में थे। रिलायंस के शेयर की कीमत 1287 रुपए और कंपनी का कुल बाजार पूंजीकरण 8,15,840 करोड़ रुपए तक पहुंच चुका था।

PunjabKesari

गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) द्वारा सोमवार को 42वें एनुअल जनरल मीटिंग का आयोजन किया गया था। इसमें कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने बताया था कि सऊदी अरब की कंपनी आरामको ने रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) में 20 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदने का निर्णय लिया है।

PunjabKesari

आरामको द्वारा हिस्सा खरीदने की घोषणा के बाद ही रिलायंस के शेयरों में मजबूती आनी शुरू हो गई। पिछले हफ्ते कारोबार के अंतिम दिन शुक्रवार को RIL का बाजार पूंजीकरण 7,36,602 करोड़ रुपए का था, जो मंगलवार को कारोबार के पहले चार घंटों में ही बढ़कर 8,20,753 करोड़ रुपए तक पहुंच गया।

इसके पहले 23 जुलाई को रिलायंस का मार्केट कैप 8.06 लाख करोड़ रुपए था। इसके बाद से लगातार रिलायंस का मार्केट कैप 8 लाख करोड़ रुपए से नीचे रहा। पिछले साल 5 जुलाई को जब रिलायंस ने अपना 41वां एजीएम किया था तो उसके शेयरों की कीमत 964 रुपए थी लेकिन शुक्रवार को इसके शेयरों की कीमत बढ़कर 1162 रुपए पहुंच गई और सोमवार को यह 1287 के आसपास पहुंच गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News