Facebook के बाद Jio ने की एक और बड़ी डील, अमेरिकी की सिल्वर लेक फर्म के साथ मिलाया हाथ

punjabkesari.in Monday, May 04, 2020 - 11:11 AM (IST)

मुंबईः रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) और जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड (जियो प्लेटफॉर्म) ने सोमवार को ऐलान किया कि अमेरिकी कंपनी सिल्वर लेक जियो प्लेटफॉर्म में 5,655.75 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। यह निवेश जियो प्लेटफॉर्म की इक्विटी वैल्यू 4.90 लाख करोड़ रुपए और एंटरप्राइजेस वैल्यू 5.15 लाख करोड़ रुपए पर किया गया है। इस निवेश के साथ जियो प्लेटफॉर्म में सिल्वर लेक की 1.15 फीसदी हिस्सेदारी हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- रतन टाटा के नाम से फेक न्यूज फिर हुई वायरल, ट्वीट कर देनी पड़ी सफाई

क्या बोले मुकेश अंबानी?
इस डील पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा- 'सिल्वर लेक फर्म का दुनिया भर की बड़ी-बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनियों के साथ पार्टनरशिप का शानदार रिकॉर्ड रहा है। टेक्नोलॉजी और फाइनेंस के मामले में सिल्वर लेक कंपनी काफी लोकप्रिय है।'

यह भी पढ़ें- आयकर विभाग ने किया Alert, कहा- ऐसे लिंक पर न करें क्लिक

कितनी बड़ी है सिल्वर लेक फर्म?
सिल्वर लेक टेक्नोलॉजी में निवेश करने के मामले में ग्लोबल लीडर है, जिसके बाद करीब 43 अरब डॉलर की असेट है और इसके पास दुनिया के करीब करीब 100 निवेश और ऑपरेटिंग प्रोफेशनल की टीम है। इससे पहले सिल्वर लेक ने अलीबाबा ग्रुप, एयरबीएनबी, डेल, दीदी चकिंग, हायला मोबाइल, एंट फाइनेंशियाल, एल्फाबेट वैरिली और ट्विटर में भी निवेश किया हुआ है।

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस महामारी में वॉरेन बफेट ने निवेशकों को किया आगाह, दिए निवेश के मंत्र

इससे पहले फेसबुक से की थी डील
पिछले महीने ही दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने जियो प्लेटफॉर्म में 43,574 करोड़ रुपए का निवेश किया था। इस निवेश के बाद जियो प्लेटफॉर्म में फेसबुक की 9.99 फीसदी हिस्सेदारी हो गई है। 22 अप्रैल को रिलायंस इंडस्ट्रीज और फेसबुक ने इस निवेश की घोषणा की थी। यह भारत में अब तक का सबसे बड़ा विदेशी निवेश था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News