Adani Group ने अब इस पावर कंपनी को खरीदा, 1913 करोड रुपए में पूरी हुई डील

punjabkesari.in Saturday, Jun 04, 2022 - 12:19 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः एस्सार पावर लिमिटेड अपनी दो पावर ट्रांसमिशन प्रोजेक्ट में से एक अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड को 1,913 करोड़ रुपए में बेचने पर सहमत हो गई है। यह बिक्री कंपनी की ऋण चुकाने की रणनीति का एक हिस्सा है। एस्सार ने पिछले तीन वर्षों में बैंकों और वित्तीय संस्थानों को 1.8 लाख करोड़ रुपए से अधिक कर्ज चुकाया है। 

एस्सार पावर ने क्या कहा?
एस्सार पावर ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि उसने अपने दो पावर ट्रांसमिशन प्रोजेक्ट में से एक को 1,913 करोड़ रुपए में बेचने के लिए अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड के साथ एक निश्चित समझौता किया है। एस्सार पावर की यूनिट एस्सार पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड (EPTCL) की तीन राज्यों में 465 किलोमीटर की पावर ट्रांसमिशन प्रोजेक्ट्स हैं।

कंपनी का है नया प्लान
पिछले तीन वर्षों के दौरान एस्सार पावर ने अपना कर्ज को 30,000 करोड़ रुपए के रिकॉर्ड स्तर से घटाकर 6,000 करोड़ रुपए कर दिया है। एस्सार पावर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी कुश एस ने कहा, ‘‘इस लेनदेन के साथ कंपनी अपने बही-खतों में कर्ज घटाने और नवीकरणीय ऊर्जा में निवेश करने के उद्देश्य के साथ अपने बिजली खंड को फिर से संतुलित कर रही है।’’ एस्सार पावर की वर्तमान में भारत और कनाडा के चार विद्युत प्लांट में 2,070 मेगावॉट की बिजली उत्पादन क्षमता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News