Air India में भर्ती के लिए सिक लीव पर चले गए Indigo के कर्मचारी, 55% उड़ानें लेट

punjabkesari.in Monday, Jul 04, 2022 - 10:29 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी इंडिगो की डोमेस्टिक फ्लाइट्स में से 55 फीसदी शनिवार को देरी से चलीं, क्योंकि बड़ी संख्या में क्रू मेंबर्स ने सिक लीव ले ली। सूत्रों ने बताया कि क्रू मेंबर्स इस तरह छुट्टी लेकर एयर इंडिया के भर्ती अभियान में शामिल होने चले गए थे।

2 जुलाई को एयर इंडिया में आयोजित किया गया था भर्ती अभियान
इस मामले के बारे में पूछे जाने पर एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए के प्रमुख अरुण कुमार ने रविवार को कहा, ''हम इसे देख रहे हैं।" इंडस्ट्री के सूत्रों ने कहा कि एयर इंडिया के भर्ती अभियान का दूसरा चरण शनिवार को आयोजित किया गया था और सिक लीव लेने वाले इंडिगो के क्रू मेंबर्स इसके लिए गए थे।

1,600 फ्लाइट्स का संचालन करती है Indigo
इंडिगो वर्तमान में रोजाना लगभग 1,600 फ्लाइट्स- डोमेस्टिक और इंटरनेशनल, संचालित करती है। नागर विमानन मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, शनिवार को इंडिगो की 45.2 प्रतिशत घरेलू उड़ानें ही समय पर चल सकीं। इसकी तुलना में शनिवार को एयर इंडिया, स्पाइसजेट, विस्तारा, गो फर्स्ट और एयरएशिया इंडिया की क्रमश: 77.1 फीसदी, 80.4 फीसदी, 86.3 फीसदी, 88 फीसदी और 92.3 फीसदी फ्लाइट्स का परिचालन समय पर हुआ।

4 अप्रैल को इंडिगो ने सस्पेंड कर दिए थे कुछ पायलट
4 अप्रैल को इंडिगो ने कुछ पायलट सस्पेंड कर दिए थे, जो कोविड-19 महामारी के चरम पर होने के दौरान की गई वेतन कटौती के विरोध में हड़ताल करने की योजना बना रहे थे। इंडिगो के सीईओ रोंजॉय दत्ता ने 8 अप्रैल को कर्मचारियों से एक ईमेल के जरिए कहा था कि वेतन बढ़ाना एक कठिन मुद्दा है लेकिन एयरलाइन अपनी प्रॉफिटेबिलिटी और प्रतिस्पर्धी माहौल के आधार पर वेतन की लगातार समीक्षा और समायोजन करेगी।

पिछले साल 8 अक्टूबर को एयरलाइन के लिए सफलतापूर्वक बोली जीतने के बाद टाटा समूह ने 27 जनवरी को एयर इंडिया का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया था। एयर इंडिया नए विमान खरीदना और अपनी सेवाओं में सुधार करना चाहती है और हाल में इसने क्रू मेंबर्स के लिए एक भर्ती अभियान शुरू किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News