जेवर हवाईअड्डे के लिए अडाणी एंटरप्राइजेज समेत 4 कंपनियों ने लगाई बोली

punjabkesari.in Thursday, Nov 07, 2019 - 12:21 PM (IST)

नई दिल्लीः अडाणी इंटरप्राइजेज और दिल्ली एयरपोर्ट इंटरनेशनल लिमिटेड समेत चार बोलीदाताओं ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में प्रस्तावित जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के लिए बोली लगाई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। करीब 29,560 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से एनसीआर में बनने वाले इस दूसरे हवाईअड्डे के लिए कंपनी के चयन को लेकर आमंत्रित तकनीकी बोलियां नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एनआईएएल) के ग्रेटर नोएडा दफ्तर में खोली गई।

एनएआईएल के नोडल अधिकारी शैलेन्द्र भाटिया ने कहा, ''दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल), ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी, अडाणी इंटरप्राइजेज लिमिटेड  तथा एंकोरेज इंफ्रास्ट्रक्चर इंवेस्टमेंट्स होल्डिंग्स लिमिटेड ने तकनीकी बोली जमा कराई थी।'' उन्होंने कहा, ''अब हवाईअड्डा के विकास को लेकर कंपनियों की तकनीकी पात्रता का आकलन किया जाएगा। उसके आधार पर योग्य कंपनी का चयन 29 नवंबर को किया जाएगा। उसी के साथ उसी दिन हवाईअड्डे के लिए अलग प्राप्त वित्तीय बोलियां खोली जाएंगी। बोली प्रति यात्री लागत के आधार पर की जा रही है।''

भाटिया ने कहा कि चार बोलीदाताओं से प्राप्त दस्तावेजों का अध्ययन परामर्शदाता कंपनी पीडब्ल्यूई आकलन करेगी और एनआईएएल को एक सप्ताह में उस पर रिपोर्ट देगा। उन्होंने कहा, ''उसके बाद रिपोर्ट को परियोजना निगरानी और क्रियान्वयन समिति (पीएमआईसी) को दी जाएगी और कंपनी के चयन के बारे में निर्णय किया जाएगा।'' गौरतलब है कि प्रस्तावित हवाईअड्डे के लिए एनआईएएल ने कंपनी के चयन को लेकर 30 मई को वैश्विक निविदा जारी किया था। उत्तर प्रदेश सरकार ने गौतमबुद्ध नगर जिले में वृहत परियोजना के प्रबंधन के लिए एनएआईएल का गठन किया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News