जेवर एयरपोर्ट के लिए SBI से मिला 3,725 करोड़ का ऋण

punjabkesari.in Friday, Jun 04, 2021 - 06:39 PM (IST)

नई दिल्लीः  उत्तर प्रदेश के जेवर में बन रहे नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण के लिए भारतीय स्टेट बैंक ने यमुना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा प्राइवेट लिमिटेड (वाईआईएपीएल) को 3,725 करोड़ रुपए के ऋण की मंजूरी दी है। वाईआईएपीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रिस्टॉफ स्नेलमैन ने आज कहा, हमें नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के साथ साझेदारी करने की खुशी है। कुल 3,725 करोड़ रुपए का ऋण मंजूर हो गया है जिसे 20 साल में चुकाना है। हम एसबीआई के साथ मिलकर नोएडा हवाई अड्डे को विश्व स्तरीय बनाने की दिशा में काम करने के लिए उत्सुक हैं।'' 

वाईआईएपीएल जुरिक एयरपोटर् इंटरनेशनल की पूर्ण स्वामित्व वाली एकल उद्देश्य कंपनी है जिसका निर्माण जेवर हवाई अड्डे के विकास के लिए किया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने इस हवाई अड्डे के विकास के लिए वाईआईएपीएल के साथ रियायत समझौता किया है। कंपनी को सार्वजनिक निजी भागीदारी के तहत इस परियोजना को अंजाम दे रही है। 

इसमें उत्तर प्रदेश सरकार, नई दिल्ली ओखला औद्योगिक विकास प्राधिकरण और ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण सार्वजनिक भागीदार हैं। कंपनी ने बताया कि वह राज्य सरकार द्वारा पुनर्वास एवं पुनर्स्थापन प्रक्रिया पूरी होने का इंतजार कर रही है। इसके बाद हवाई अड्डे के निर्माण का काम शुरू होगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News