होम और ऑटो लोन हुआ सस्‍ता, SBI के बाद इन 2 बैंकों ने घटाई ब्‍याज दरें

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 02:01 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के ब्याज दर में कटौती करने के बाद दूसरे बैंकों ने भी ब्याज दरें कम करनी शुरु कर दी हैं। इसी क्रम में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) और आईडीबीआई बैंक ने विभिन्न अवधि के लोन पर ब्याज दर में 0.05 फीसदी से 0.15 फीसदी तक की कटौती की है।
PunjabKesari
OBC की नई ब्याज दरें 
ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ने विभिन्न अवधियों के कर्ज पर ब्याज दर में 0.10 फीसदी तक की कटौती करने का फैसला किया है। एक साल के कर्ज की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (MCLR) 0.10 फीसदी घटकर अब 8.55 फीसदी पर आ गई है। इसी के तहत ऑटो, पर्सनल और होम लोन के लिए ब्याज दर निर्धारित की जाती है। इसके अलावा, एक दिन से लेकर छह महीने तक की विभिन्न अवधि के लिए MCLR में 0.05 फीसदी से 0.10 फीसदी की कमी की गई है। नई दरें 10 अगस्त से प्रभावी होंगी।
PunjabKesari
IDBI बैंक की ब्याज दरें
वहीं, आईडीबीआई बैंक ने एक साल की अवधि के लोन पर MCLR को 0.10 फीसदी कम करके 8.95 फीसदी कर दिया है। तीन महीने से तीन साल के लिए ब्याज दरों में 0.05 से 0.15 फीसदी की कटौती की गई है। एक दिन और एक महीने की अवधि के लोन पर दरें अपरिवर्तित रखी गई हैं। नई दरें 12 अगस्त से लागू होंगी।
PunjabKesari
SBI की ब्याज दरें 10 अगस्त से लागू
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने सभी अवधि के कर्ज पर ब्याज दर 0.15 फीसदी घटाई है। एसबीआई ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट में 0.15 फीसदी की कटौती की है। MCLR की नई दरें 10 अगस्त यानी शनिवार से लागू होंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News