NRI के अकाउंट से बड़ी रकम उड़ाने की कोशिश, HDFC बैंक के 3 कर्मचारी सहित 12 लोग अरेस्ट

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 10:46 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने एक एनआरआई के बैंक अकाउंट पर सेंधमारी कर करोड़ों रुपए की जालसाजी करने की कोशिश कर रहे 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। जालसाजी के आरोप में एचडीएफसी बैंक के 3 कर्मचारी भी शामिल हैं। दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस गिरोह ने इंटरनेट बैंकिंग के जरिए एनआरआई के अकाउंट में 66 बार सेंध लगाई, जैसे ही बैंक तक यह सूचना मिली अधिकारी अलर्ट हो गए। बैंक अधिकारियों ने दिल्ली पुलिस को इस बात की जानकारी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दिल्ली हरियाणा और उत्तर प्रदेश से 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

बैंक कर्मचारियों ने की मदद?
दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, इस गिरोह एचडीएफसी बैंक के कर्मचारियों की मदद से ही एनआरआई के इस बैंक अकाउंट का पता चला था जिसमें करोड़ों रुपए पड़े थे। जिसके बाद इन लोगों ने बैंक कर्मचारियों की मदद से केवाईसी में मोबाइल नंबर बदल चेक बुक हासिल कर ली। इतना ही नहीं इन लोगों ने इंटरनेट बैंकिंग के जरिए करीब 66 बार अकाउंट से पैसा निकालने की कोशिश की। लगातार अकाउंट से पैसे निकालने की कोशिश को देखने के बाद बैंक अधिकारियों ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी। दिल्ली पुलिस टेक्निकल और ह्यूमन इंटेलिजेंस की मदद से इस गिरोह पर नजर बनाए हुए थी पुलिस के आला अधिकारी के मुताबिक इस गिरोह ने इंटरनेट बैंकिंग का पासवर्ड भी मोबाइल नंबर बदलने के बाद हासिल कर लिया था। इससे पहले कि ये गिरोह अकाउंट से पैसा निकालता पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

5 करोड़ निकलने की कोशिश
दिल्ली पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए डी चौरसिया और ए सिंह दोनों एचडीएफसी बैंक के कर्मचारी हैं। इनकी मदद से ही इस गिरोह ने चेक बुक हासिल कर मोबाइल नंबर बदला था। एनआरआई के एकाउंट से एक बार 5 करोड़ निकलने की कोशिश की गई लेकिन साइबर सेल अकाउंट पर नजर बनाए थी। जिसके चलते एक बड़ी साजिश नाकाम कर दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News