आकृति की पहली फिल्म तूफान मेल यूके एशियन फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुई

punjabkesari.in Saturday, Apr 24, 2021 - 08:56 PM (IST)

मुंबई। यू.के. एशियन फिल्म फैस्टीवल के लिए बेलग्रेड थिएटर में ओपनिंग फिल्म के रूप में तूफान मेल को चुना गया है। 70 के दशक के वास्तविक जीवन की घटना पर आधारित इस फिल्म से अभिनेत्री आकृति सिंह निर्देशन में डैब्यू कर रही हैं। फिल्म पहले ही अपने प्रोडक्शन की विशिष्टता के कारण खबरों में थी। यह फिल्म एक पब्लिक फंड से बनाई गई है। अपने 23वें वर्ष में यूके एशियन फिल्म फैस्टीवल भारत के बाहर सबसे लंबे समय तक चलने वाला एशियन फिल्म समारोह है। आकृति ने कई शो और फिल्मों में काम किया है, जिनमें ब्रोकन बट ब्यूटीफुल, ब्रीथ, कामयाब, फोटोग्राफ आदि शामिल हैं। उन्होंने लगभग 14 नाटकों को लिखा और निर्देशित किया है।

 


यू.के. के लोकप्रिय फैस्टीवल के प्रीमियर के बारे में आकृति कहती हैं, यह खुशी की बात है कि फिल्म को सभी लोगों से बहुत प्यार मिला है, जिसने इसे यू.के. एशियन फिल्म फैस्टीवल 2021 के क्यूरेटर की तरह देखा है। फैस्टीवल की स्क्रीनिंग, जिसका विषय ‘रे ऑफ होप’ है, वह 27 मई को बेलग्रेड थिएटर में हमारी फिल्म के साथ शुरू होगी। मैं दर्शकों की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रही हूं।


हालांकि वह उत्साहित हैं कि फिल्म ब्रिटेन में प्रदर्शित की जाएगी लेकिन अगर वह वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए यह सुनिश्चित नहीं कर पा रही हैं कि वह वहां रहेंगी। वह कहती हैं, मैं ऑनलाइन स्क्रीनिंग के बाद एक प्रश्न-उत्तर सत्र में भाग लूंगा। अगर यात्रा प्रतिबंधों को कम किया जाता है तो मैं शायद फैस्टीवल में शामिल हो सकती हूं। फिल्म यूथ क्यूरेट वाइस अवार्ड्स का भी हिस्सा रही है, जहां 25 से कम लोग फिल्म को देखते हैं। आकृति का कहना है कि उनकी योजना है कि फिल्म को अन्य फैस्टीवल में भी प्रदर्शित किया जाए। हम फिल्म को अन्य फैस्टीवल में भेजेंगे। हम फिल्म की एक थिएटरिकल रिलीज की योजना बना रहे हैं, हालांकि कोविड-19 स्थिति के कारण अभी बहुत अनिश्चितता है। आशा करते हैं कि हमारा देश जल्दी से ठीक हो जाए और हम सभी एक बार फिर फिल्मों, नाटकों और संगीत समारोहों को देखने जा सकें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

AJIT DHANKHAR

Recommended News

Related News