बिहार के मुख्यमंत्री के आवास पर "वेंटिलेटर युक्त अस्पताल" के प्रस्ताव का पत्र वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Jul 07, 2020 - 11:24 PM (IST)

पटना, सात जुलाई (भाषा) बिहार में मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर "वेंटिलेटर युक्त अस्पताल" की स्थापना के प्रस्ताव से जुड़ा एक कथित पत्र मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

यह कथित पत्र पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) के अधीक्षक द्वारा मंगलवार को लिखा गया है। वायरल पत्र में कहा गया है कि स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव द्वारा दूरभाष पर दिये गये निर्देश के आलोक में मुख्यमंत्री के आवास पर वेंटिलेटर युक्त अस्पताल के संचालन के लिए पीएमसीएच के चिकित्सकों एवं नर्सों को मुख्यमंत्री आवास पर अलग अलग पाली में प्रतिनियुक्त किया जाता है।
वायरल चिठ्ठी को लेकर पीएमसीएच अधीक्षक विमल कारक से संपर्क नहीं हो सका। पर एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री के आवास पर तैनात अधिकारियों ने इस पर आश्चर्य व्यक्त किया।
अधिकारियों से मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर प्रस्तावित "वेंटिलेटर युक्त अस्पताल" तथा चिकित्सकों नर्सों आदि की ड्यूटी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि चिकित्सक वीवीआईपी आवासों का दौरा करते रहते हैं।
इस बारे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नीत जद (यू) के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद से पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “हमारे पास इस बारे में कोई प्रामाणिक जानकारी नहीं है इसलिए इस पर टिप्पणी करना उचित नहीं होगा।’’ बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा, ‘‘बिहार के लोगों के साथ यह एक क्रूर मजाक है। अपने पर आयी है तो वेंटिलेटर की व्यवस्था कर ली गयी है... लेकिन प्रदेश की जनता को महामारी के दौरान भगवान भरोसे छोड दिया गया। लोग उन्हें इसके लिए माफ नहीं करेंगे।’’ उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एक भतीजी और उनके आवास की सुरक्षा में तैनात एक पुलिस अधिकारी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News