Zeon और Ather Energy की पार्टनशिप से होगा चार्जिंग नेटर्वक का विस्तार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 28, 2021 - 02:18 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Zeon चार्जिंग ने अपने सार्वजनिक चार्जिंग नेटवर्क को बढ़ाने के लिए इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल निर्माता एथर एनर्जी के साथ पार्टनरशिप की है। इस पार्टनरशिप के माध्यम से एथर मौजूदा समय में और भविष्य के ज़ोन चार्जिंग स्टेशनों पर एथर ग्रिड पॉइंट स्थापित करेगा। मौजूदा समय में Zeon के 40 चार्जिंग स्टेशन हैं जो 4-व्हीलर्स और हैवी व्हीकल्स के लिए फास्ट चार्जर से लैस हैं।

PunjabKesari

इस पार्टनरशिप का मकसद कंपनी द्वारा अब टू-व्हीलर्स को भी चार्जिंग सर्विस प्रोवाइड करवाना है। इसी के साथ आपको यह भी बता दें कि एथर के पास पहले से देशभर में चार्जिंग स्टेशंस का एक वाइड नेटर्वक अवेलेबल है और अब कंपनी का मकसद मार्च 2022 तक इस नेटवर्क को बढ़ाने का है। एथर ने इसी साल अन्य मोटरसाइकिल कंपनियों के लिए अपना चार्जिंग कनेक्टर खोला था। जहां एक दो-पहिया और चार-पहिया चार्जर और चार्जिंग से जुड़ी अन्य कई सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं।

इस दौरान मार्केटिंग एंड चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के वाइस प्रेसिडेंट निलय चंद्रा ने कहा-एथर एनर्जी उन कुछ इलेक्ट्रिक वाहन कंपनियों में से एक है जो चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने में भी निवेश कर रहे हैं। एथर ग्रिड अब चार्जिंग स्टेशन के विस्तार के नेक्सट स्टेप में एंटर कर चुका है। इसी के साथ अब कंपनी का लक्ष्य नए प्रोडक्ट्स की के लॉन्च के साथ, मार्च 2022 तक 500 से अधिक स्थानों तक अपने चार्जिंग नेटर्वक का विस्तार करने का है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News