वीकली रिर्पोट: जानिए क्या कुछ खास रहा इस हफ्ते ऑटोमोबाइल सेक्टर में

punjabkesari.in Saturday, Aug 20, 2022 - 12:07 PM (IST)

ऑटो डेस्क: बीते कुछ दिन भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के लिए काफी खास थे। कुछ कार निर्माताओं द्वारा अपने नए मॉडल्स को पेश किया है। देखते हैं कि कौन सी ऐसी कंपनियां हैं जिन्होने अपनी गाड़ियों को लॉन्च या फिर अनवील किया है-

Mahindra EV Concepts-

महिंद्रा ने भारत में 75 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यूके स्टूडियो में 5 नई इलेक्ट्रिक एसयूवीस कॉन्सेप्ट को शोकेस किया गया है। जो महिंद्रा के नए INGLO प्लेटफार्म पर बेस्ड होंगी।

PunjabKesari

Ola’s new electric EV-

ओला ने भी भारत में 15 अगस्त के मौके पर अपनी नई इलेक्ट्रिक कार की एक झलक साझा की है। जिसे लेकर कंपनी का कहना है कि इसे 2024 तक सेल के लिए उतारा जाएगा।

Mahindra XUV400 EV-

महिंद्रा अपनी नई XUV400 EV को सितंबर में अनवील करने जा रही है। हाल ही इस नई ईवी की कुख तस्वीरें भी सामने आई हैं। जो XUV300 की तुलना में थोड़ी सी लंबी होगी। और इसका मुकाबला मार्केट में पहले से मौजूद टाटा नेक्सन ईवी से होगा।

5-door Mahindra Thar-

पिछले दिनों महिंद्रा थार को भी टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिसे लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे साल 2023 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है।

PunjabKesari

2022 Mahindra Alto K10-

मारुति ने 18 अगस्त को ऑल्टो के10 को लॉन्च कर दिया है। नई ऑल्टो 4 वेरिएंट्स में लॉन्च की गई है,जिनकी कीमत 3.99 लाख से शुरू होकर 5.83 लाख तक जाती है। इसके अलावा अनुमान लगाया जा रहा है कि नई ऑल्टो को सीएनजी वेरिएंट को भी लॉन्च किया जा सकता है। जिसके लिए फिलहाल  कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है।

PunjabKesari

Mahindra Scorpio Classic Launched-
महिंद्रा ने 19 अगस्त को भारतीय बाज़ार में नई स्कॉर्पियो क्लासिक को लॉन्च कर दिया है। इसे S और S11 दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है। जिनकी कीमत 11.99 लाख और 15.49 लाख रुपए रखी गई है। नई स्कॉर्पियो में पुरानी स्कॉर्पियो के मुकाबले में कई बदलाव किए गए है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News