भारत में Volkswagen Tiguan AllSpace और T-Roc की सेल हुई बंद

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 12:59 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Volkswagen ने भारत में Tiguan AllSpace  और T-Roc की सेल को बंद कर दिया है। कंपनी ने Tiguan AllSpace  को अपनी वेबसाइट से भी हटा दिया है, जबकि T-Roc की बुकिंग्स को बंद कर दिया है। Volkswagen ने पिछले साल कंपनी की ओर से Tiguan AllSpace  को फ्लैगशिप मॉडल के रूप में 34.20 लाख रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया था। जोकि Tiguan का ही एक्सटेंडेड 3-रो,7-सीटर एडिशन था। आपको बता दें कि Tiguan AllSpace  में 2.0-लीटर  TSI इंजन दिया गया था जो 190hp की पावर और 320Nm का टॉर्क जनरेट करता है। साथ ही इसमें 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स और 4Motion ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम भी शामिल किया गया था।

PunjabKesari

इसी के साथ T-Roc के सिंगल, फुली लोडेड ट्रिम को 19.99 लाख रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। जबकि इसके पहले बैच की सेल के बाद एक बार फिर से कंपनी ने 2020 में टी-रॉक के दूसरे बैच को 21.35 लाख रुपये की कीमत पर पेश किया था। T-Roc में 1.5-लीटर TSI  इंजन दिया गया है, जो 150hp  की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसी के साथ इसमें 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स भी शामिल किया गया था।

PunjabKesari

कंपनी 7 दिसंबर 2021 को Tiguan AllSpace  को standard मॉडल 5-सीटर Tiguan फेसलिफ्ट के रूप मे लॉन्च करने जा रही है। यह भारत में ब्रांड का नया फ्लैगशिप मॉडल होगा। इसकी खास बात यह होगी कि इसे भारत में ही असेंबल किया जाएगा। ऑलस्पेस के बंद होने के बाद फॉक्सवैगन के पास अब भारत में कोई 7-सीटर एसयूवी नहीं होगी।

वोक्सवैगन ने हाल ही में T-Roc के लिए एक फेसलिफ्ट को ग्लोबल स्तर पर रिवील किया था। पर कंपनी द्वारा इस बात की ऑफिशियली कोई घोषणा नहीं की गई कि इसे भारतीय बाजार में कब पेश किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Related News

Recommended News