Triumph ने अपनी न्यू-जनरेशन tiger 1200 रेंज को किया रिवील

punjabkesari.in Wednesday, Dec 08, 2021 - 12:31 PM (IST)

ऑटो  डेस्क: Triumph ने अपनी न्यू-जनरेशन Triumph tiger 1200 को रिवील किया है। यह बाइक दो मॉडल्स - रोड-बायस्ड जीटी और ऑफ-रोड फोकस्ड रैली रेंज में पेश की जाएगी। इन दोनों मॉडल्स को 'एक्सप्लोरर' मॉडल के रूप में रखा जा सकता है, जोकि स्टैंडर्ड 20-लीटर टैंक के मुकाबले 30-लीटर फ्यूल टैंक के साथ आती हैं। इस तरह कुल मिलाकर यह 5 वेरिएंट्स - जीटी, जीटी प्रो, जीटी एक्सप्लोरर, रैली प्रो और रैली एक्सप्लोरर में उपलब्ध होंगी।

PunjabKesariकंपनी ने इस नई बाइक की कुछ तस्वीरें और जानकारी शेयर की है। जिसमें इसका नया इंजन, नया बॉडीवर्क और नई टेक्नीक की झलक दिख रही है। इसमें1160cc का इनलाइन-ट्रिपल सिलेंडर दिया है। जो 9000rpm पर 147bhp की पावर  जनरेट कर सकता है। इसके अलावा इसमें नए चेसिस का उपयोग किया गया है। जिससे पहले की तुलना में इसका वज़न 5.5 किलोग्राम कम है। इसी के साथ इसमें नया 'ट्राई-लिंक' स्विंगआर्म और शाफ्ट ड्राइव सेटअप दिया गया है।

बात करें डिज़ाइनिंग की तो पूरी बाइक को स्लिमर डिजाइन किया गया है। कंपनी इसके स्लिमर डिजाइन को लेकर दावा करती है कि राइडर के पैर जमीन तक आसानी से पहुंच सकेंगे। इसमें एक ऑप्शनल 20 मिमी की लोअर सीट का ऑप्शन भी अवेलेबल होगा।

कंपनी द्वारा पेश किया गया GT वेरिएंट एक रोड-फोकस्ड मॉडल है, जिसके पीछे दोनों तरफ 200mm का सस्पेंशन दिय़ा गया है। इसमें Metzeler Tourance टायर्स भी शामिल किए गए हैं।

PunjabKesari

ब्रिटिश-ब्रांड ने इस बाइक में कुछ नए फीचर्स जैसे-ब्लाइंड-स्पॉट डिटेक्शन, लेन असिस्ट के लिए रडार सिस्टम, IMU, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, ABS, राइडिंग मोड और इलेक्ट्रॉनिक सस्पेंशन सिस्टम को शामिल किया गया है। इसी के साथ इसमें  इंटीग्रेटिड ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टीएफटी डिस्प्ले भी दी गई है।

नई ट्रायम्फ टाइगर 1200 की शुरुआती कीमत 14.58 लाख रुपये की है। उम्मीद है कि इस बाइक को अगले साल भारत में 18 लाख रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Related News

Recommended News