Triumph Tiger Sport 660 से 5 अक्टूबर को उठेगा पर्दा, जानिए कितनी दमदार है बाइक

punjabkesari.in Monday, Oct 04, 2021 - 07:47 PM (IST)

ऑटो डेस्क : ब्रिटिश बाइक निर्माता कंपनी ट्रायम्फ मोटरसाइकिल की नई बाइक Tiger Sport 660 पर 5 अक्टूबर को पर्दा उठेगा। कंपनी ने यह जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। बता दें, आगामी टाइगर स्पोर्ट 660 अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी शुरुआत के बाद भारतीय बाजार में ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगी। जो Kawasaki Versys 650 और Honda CB500X के सेगमेंट में अपनी जगह बनाएगी। 

Tiger Sport 660 को ट्राइडेंट 660 मोटरसाइकिल के समान प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। यह ट्रायम्फ के अन्य टाइगर ADV की तरह एक हार्डकोर ऑफ-रोडर के बजाय एक टूरिंग-बेस्ड मोटरसाइकिल के रूप में सामने आएगी। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मोटरसाइकिल को टीज़ भी किया है, जिसमें बाइक के फ्रंट-एंड डिज़ाइन की झलक मिलती है, जिसमें शार्प ट्विन-बीम हेडलैम्प्स और लम्बे विंडस्क्रीन अपफ्रंट शामिल हैं। सामने आई तस्वीर से यह भी संकेत मिलते हैं, कि बाइक प्रोडक्शन के लिए पूरी तरह से तैयार है। अपकमिंग टाइगर में मस्कुलर फ्यूल टैंक, प्रमुख रेडिएटर श्राउड, ब्लैक-आउट मैकेनिकल बिट्स, एक कॉम्पैक्ट एग्जॉस्ट और सिंगल स्टेप-अप सीट दी जाएगी।

New Tiger Sport 660 पूरी तरह से ट्राइडेंट के 660 सीसी, ट्रिपल-सिलेंडर इंजन से लैस होगी। जो 80 बीएचपी की पॉवर और 64 एनएम पीक टॉर्क देने में सक्षम है। हम उम्मीद करते हैं कि कंपनी इस इंजन को टाइगर स्पोर्ट 660 पर भी समान पॉवर और टॉर्क के लिए तैयार करेगी। वहीं इस पॉवरप्लांट को स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ सिक्स-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। इसमें कोई दो राय नहीं है, कि इस बाइक में Triumph Trident 660 के सस्पेंशन और ब्रकिंग हाईवेयर का प्रयोग किया जाएगा। ध्यान देने वाली बात है, कि Trident 660 में प्रीलोड-एडजस्टेबल मोनो-शॉक के साथ शोआ इनवर्टेड फोर्क्स और निसान कैलिपर्स के साथ ट्विन फ्रंट और सिंगल रियर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News