जल्द लॉन्च होगी Toyota की ये Ertiga-बेस्ड MPV, कंपनी को मिला Rumion नाम का ट्रेडमार्क

punjabkesari.in Monday, Oct 25, 2021 - 12:13 PM (IST)

ऑटो डेस्क। हाल ही में Toyota ने भारत में Rumion नाम के लिए एक ट्रेडमार्क आवेदन दायर किया था, जिसमें कहा गया कि मेकर्स इस 7-सीटर एमपीवी को इसी नाम से यहां लॉन्च कर सकते है। आपको बता दें कि Toyota Rumion MPV Maruti Suzuki Ertiga का रीबैज्ड वर्जन है और यह हाल ही में दक्षिण अफ्रीकी बाजार में सेल के लिए गई थी।
PunjabKesari
अपने रिडिज़ाइन किए गए ग्रिल को छोड़कर Rumion बिल्कुल Ertiga के जैसी दिखती है। बाकी सभी डिजाइन एलीमेंट दोनों एमपीवी में एक जैसे हैं। इंटीरियर की बात करें तो यहां भी दोनों एमपीवी में एक जैसे डैशबोर्ड लेआउट और फीचर्स देखने को मिलते हैं। हालांकि Ertiga के इंटीरियर की तुलना में Rumion का ऑल-ब्लैक इंटीरियर थोड़ा अलग दिखता है।
PunjabKesari
Rumion में 105hp और 138Nm का 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलता है। उम्मीद है कि इसे या तो 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ पेश किया जाएगा। Ertiga की तरह, Rumion भी 3-रॉ, 8-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में आएगी।
PunjabKesari
Toyota के भारत में Rumion नाम का ट्रेडमार्क होने के साथ ही यह तो साफ हो गया है कि इसे जल्द ही इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा, हालांकि कंपनी ने इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। भारत में Rumion के लॉन्च की सबसे अधिक संभावना Ciaz-बेस्ड Belta सेडान से पहले होगी। Toyota बेल्टा मारुति सियाज का बैज-इंजीनियर एडिशन है, जो बंद हे चुकी यारिस सेडान की जगह लेगी। Belta 2022 में किसी समय भारत में लॉन्च हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News