2022 में Toyota लॉन्च करेगी Hilux पिकअप, IMV-2 प्लेटफार्म पर हो सकती है बेस्ड

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 04:08 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Toyota जनवरी 2022 में भारतीय बाज़ार में नई Toyota Hilux को लॉन्च करने जा रही है। अगले साल भारत में लॉन्च किया जाने वाला यह Toyota कंपनी का पहला प्रोडक्ट होगा। नई Toyota Hilux, IMV-2 प्लेटफार्म पर बेस्ड होगी जिस पर Innova, Fortuner और Crysta  जैसे मॉडल बनाए गए हैं। Toyota के इन मॉडल्स के मुकाबले में Hilux की लंबाई और व्हीलबेस थोड़ा ज्यादा है। इसके एक्सटीरियर में अलग डिज़ाइन के साथ बड़े हेक्सागोनल फ्रंट ग्रिल, स्वेप्ट-बैक हेडलैंप्स के साथ LED DRLs दिए जाएंगे। टोयोटा ने अपनी इस कार को रफ एंड टफ लुक देने के लिए फ्लेयर्ड व्हील आर्च, बॉडी क्लैडिंग को शामिल किया है।

PunjabKesari

कंपनी Toyota Hilux  में लोकली प्रोड्यूज़ कंपोनेंट्स का प्रयोग करने वाली है। इसी के साथ उम्मीद है कि इसके इंटीरियर में Fortuner वाला डैशबोर्ड डिज़ाइन, सीट्स, Android Auto और Apple CarPlay के साथ 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा सकता है। बात करें पावरट्रेन की तो इसे Innova जैसे 150hp, 2.4लीटर डीज़ल इंजन या Fortuner के 204hp, 2.8 डीज़ल इंजन के साथ पेश किया सकता है।

PunjabKesari

इसकी कीमत को लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है, पर इसकी कीमत 25 लाख से 35 लाख रुपये के बीच रखे जाने का अनुमान है। राइवल्स के मामले में इसका मुकाबला Isuzu Hi-lander और V-Cross से होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News