Isuzu D-Max को टक्कर देने के लिए 23 जनवरी को लॉन्च होगी टोयोटा हिलक्स

punjabkesari.in Friday, Jan 07, 2022 - 01:48 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Toyota देश में अपने पिकअप ट्रक हिलक्स को 23 जनवरी को लॉन्च करने जा रही है। जिसके लिए अभी से ही कंपनी ने बुकिंग लेनी स्टार्ट कर दी है और इसके लिए टोकन अमाउंट 50,000 से 2 लाख रुपए के बीच का है। इसी के साथ भारत में टोयोटा हिल्क्स का एकमात्र प्रतिद्वंद्वी इसुजु डी-मैक्स होगा।

PunjabKesariIMV-2 प्लेटफॉर्म पर होगा बेस्ड:

हिलक्स पिकअप ट्रक, Innova Crysta और Fortuner वाला IMV-2 प्लेटफार्म, इंजन, गियरबॉक्स, फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम और सस्पेंशन कंपोनेंट्स जैसे बहुत सारे हिस्से शेयर करेगा। इसी के साथ हिलक्स की लंबाई 5,285 मिमी, व्हीलबेस 3,085 मिमी है। जोकि फॉर्च्यूनर की लंबाई के मुकाबले 4,795 मिमी ज़्यादा है। वहीं अगर बात करें इसके इंजन की तो हिलक्स में 204hp, 2.8-लीटर डीजल इंजन दिए जाने की उम्मीद है जोकि 500Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

टोयोटा हिलक्स: एक्सटीरियर और इंटीरियर-

भारत में हिलक्स पिकअप ट्रक को डबल-कैब बॉडी स्टाइल में बेचा जाएगा।  इसके अलावा एक्सटीरियर में बड़ा हेक्सागोनल ग्रिल, यूनिक स्वेप्ट-बैक LED हेडलैम्प्स, अधिक रफ एंड टफ बम्पर दिया गया, जबकि इसके रियर को अधिकांश पारंपरिक पिकअप ट्रक जैसा लुक ही दिया गया है। इंटीरियर को लेकर अनुमान लगाए जा रहे है कि इसमें फॉर्च्यूनर के समान बहुत सारे फीचर्स और सुविधाएं जैसे डैशबोर्ड डिजाइन, स्टीयरिंग व्हील, Android Auto और Apple CarPlay क्नेक्टिविटी के साथ 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा।  

PunjabKesari

राइवल्स और कीमत-

लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला Isuzu D-Max से होगा। फिलहाल हिलक्स की कीमत के बारे में कोई खबर सामने नहीं है पर अनुमान है कि इसकी कीमत लगभग 30 लाख रुपए तक की हो सकती है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News